Monday, February 6, 2023
HomeऑटोमोबाइलHonda EM1 Electric Scooter: ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज पर देगा 40KM रेंजजाने...

Honda EM1 Electric Scooter: ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज पर देगा 40KM रेंजजाने अभी फीचर्स

Honda EM1 Electric Scooter: होंडा कंपनी ने कहा था कि 2025 तक कंपनी भारतीय बाजार में कम से कम अपने 10 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी, जिनमें से पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर से कंपनी ने EICMA 2022 में पर्दा उठाया था है।

Honda EM1 Electric Scooter: होंडा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स कंपनी कई इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रोडक्शन के काम कर रही है। हाल ही में होंडा कंपनी ने कहा था कि 2025 तक कंपनी भारतीय बाजार में कम से कम अपने 10 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी, जिनमें से पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर से कंपनी ने EICMA 2022 में पर्दा उठाया था है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कंपनी ने EM1 e का नाम दिया है। होंडा के Honda EM1 Electric Scooter कि खासियत के बारे में हम आपको बताते हैं। 

फायदे का सौदा : पेट्रोल इंजन स्कूटर को बनाएं इलेक्ट्रिक, इतना आएगा खर्च |  Profit deal convert petrol engine scooter into electric know how much will  it cost - Hindi Goodreturns
Honda EM1 Electric Scooter

92 प्रतिशत चार्ज होने पर 59km की रेंज
मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार होंडा का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर होंडा मोबाइल पावर पैक होगा, यानी इसकी रिमूवल बैटरी होगी। वहीं, सिंगल चार्ज पर इस स्कूटर की बैटरी 40 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। एक वीडियो के द्वारा कंपनी ने इस बात का इशारा किया है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 92 प्रतिशत चार्जिंग पर 59km की रेंज देने में सक्षम है। 

Honda EM1 Electric Scooter इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में होगा हब-माउंटेड मोटर का यूज

  • होंडा कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के पावरट्रेन के बारे में अभी कोई जानकारी शेयर नहीं की है। 
  • इस स्कूटर की तस्वीर देखने से पता चलता है कि Honda EM1 e में हब-माउंटेड मोटर का यूज किया जा सकता है।
  • इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 10 इंच के रियल और 12 इंच के फ्रंट व्हील्स के साथ ही इसमें सामान रखने के लिए भी बड़े लगेज रैक्स दिए जा सकते हैं।
  • इसके अलावा इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क भी दिखेगा।
  • इसमें आगे और पीछे की तरफ एलईडी लाइट लगाने की उम्मीद है। 

फायदे का सौदा : पेट्रोल इंजन स्कूटर को बनाएं इलेक्ट्रिक, इतना आएगा खर्च |  Profit deal convert petrol engine scooter into electric know how much will  it cost - Hindi Goodreturns
Honda EM1 Electric Scooter

युवाओं को करेगा आकर्षित 
होंडा कंपनी का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) का डिजाइन युवाओं को अपनी ओर ज्यादा आकर्षित करेगा, क्योंकि कंपनी ने इस स्कूटर का डिजाइन युवाओं को ध्यान में रखते हुए ही बनाया है। कम दूरी का सफर तय करने में ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बहुत ही किफायती हो सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को होंडा कंपनी जुलाई 2023 में यूरोप में लॉन्च कर सेलिंग के लिए उपलब्ध कराएगी। विश्व बाजार में लॉन्च होने के बाद होंडा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में भी लॉन्च करेगी।

https://anokhiaawaj.com/health-tips-these-special-fruits-are-full-of-nutri/
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments