दहेज के लिए पति ने पिलाया एसिड, 54 दिनों तक संघर्ष के बाद हुई मौत

दहेज के लिए पति ने पिलाया एसिड, 54 दिनों तक संघर्ष के बाद हुई मौत

 

 

 

 

 

 

 

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 3 लाख रुपये के लिए एक आदमी ने अपनी पत्नी को एसिड पिला दिया. 54 दिन तक जिंदगी और मौत के बीच लड़ने के बाद महिला ने गुरुवार को दिल्ली के अस्पताल में दम तोड़ दिया.मरने से पहले महिला ने एक वीडियो जारी किया और आरोपियों को सजा देने की बात कही.

 

 

 

 

 

 

मृतका का नाम शशि जाटव है, उसने वीडियो में कहा कि उसे उसके पति वीरेंद्र जाटव, सास, ननद व जेठ-जेठानी ने मिलकर तेजाब पिलाया था, उन्हें ना छोड़ा जाए. इस वीडियो के कुछ घंटे बाद ही शशि ने दम तोड़ दिया. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.उसका अंतिम संस्कार ग्वालियर के घाटीगांव में उसके निवास स्थान पर किया गया. 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

एसिड से शशि के पेट के सभी अंग और सिस्टम डैमेज हो चुके थे. शशि के भाई का कहना है कि पिछले करीब दो महीने से शशि का इलाज किया जा रहा था. इस दौरान उन्हें पैसों की किल्लत हुई, जिसके कारण उन्हें जमीन भी बेचनी पड़ी. डॉक्टरों ने शशि का इलाज कर उसे बचाने की बहुत कोशिश की लेकिन बुधवार रात से उसे खून की उल्टी हो रही थी, जिसके कारण अगले दिन गुरुवार को उसने दम तोड़ दिया. बता दें कि वीरेंद्र जाटव ने शादी के तीन महीने बाद ही तीन लाख रुपये के लिए पत्नी शशि को तेजाब पिला दिया था. घटना के पांच दिन बाद शशि की मां ने ग्वालियर में एफआईआर दर्ज कराई थी. तभी से शशि का इलाज दिल्ली के अस्पताल में चल रहा था.