ICAI Results: भाई-बहन की जोड़ी ने किया CA फाइनल एग्जाम में कमाल

ICAI Results: भाई-बहन की जोड़ी ने किया CA फाइनल एग्जाम में कमाल

ICAI Results  : इंस्टिट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ़ इंडिया (ICAI) ने सोमवार को सीए फाइनल  एवं फाउंडेशन के रिजल्ट्स  घोषित कर दिए हैं. मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की रहने वाली नंदिनी अग्रवाल ने आल इंडिया 1st Rank हासिल की है, जबकि उनके भाई सचिन अग्रवाल ने 18वीं रैंक हासिल की है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दोनों भाई बहन को बधाई दी है.

 

 

सीए फाइनल में मुरैना की नंदिनी अग्रवाल की ऑल इंडिया रैंक 1 रही. जबकि उनके भाई सचिन अग्रवाल की रैंक ऑल इंडिया में 18 रही. भाई-बहन बचपन से मुरैना के विक्टर कान्वेंट स्कूल में पढ़े हैं और दोनों ने इस परीक्षा के लिए साथ मे ही तैयारी शुरू की थी. 

 

 

 

 

नंदिनी ने हासिल किए 614 अंक

नंदिनी को 800 में से 614 अंक मिले हैं. वे देश में पहले स्थान पर रही हैं. नंदिनी और सचिन ने बताया कि दोनों ने साथ में तैयारी करते हुए इस बात का हमेशा ध्यान रखा कि पढ़ाई में गंभीरता रहे. दोनों झगड़ते भी खूब थे लेकिन पढ़ाई के समय दोनों प्रश्नपत्र हल करने के बाद एक दूसरे की कॉपी चेक करते थे. 

 

 

 

 

 

सामान्य परिवार से हैं सचिन और नंदिनी

 

 

सचिन और नंदिनी बेहद सामान्य परिवार से हैं. पिता इनकम टैक्स कंसलटेंट हैं तो माता गृहणी हैं. 70% अंक हासिल कर 18वीं रैंक में आने वाले सचिन ने बताया कि, मुझे सबसे ज्यादा ख़ुशी इस बात की है कि मेरी बहन ने टॉप किया है. मैं अपने अंक से भी संतुष्ट हूं. इसका पूरा श्रेय मेरे माता पिता को जाता है.

 

 

 

 

 

सीएम शिवराज ने बधाई दी

 

 

नंदिनी और सचिन के इस उपलब्धि पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बधाई दी है. उन्होंने ने ट्वीट कर लिखा, "मुरैना की नंदिनी अग्रवाल को सीए की अंतिम परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर हार्दिक बधाई. 18वां स्थान हासिल करने पर उनके भाई सचिन अग्रवाल को बधाई, हम सभी को आप दोनों पर गर्व है, भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएँ."