Sunday, January 29, 2023
HomeऑटोमोबाइलIncome Tax Slab Rate: 2023-24 के बजट में टैक्सपेयर्स को राहत देने...

Income Tax Slab Rate: 2023-24 के बजट में टैक्सपेयर्स को राहत देने की तैयारी! इतनी कमाई वालों को नहीं देना होगा टैक्स

Income Tax Slab Rate
Income Tax Slab Rate

Income Tax Slab Rate: वित्त वर्ष 2023-24 का आम बजट एक फरवरी 2023 को पेश होना है और 2024 में आम चुनाव भी होना है। ऐसे में मोदी सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के आखिरी बजट की तैयारी में पूरी तरह से जुट गई है। बता दें कि 2023 में एक फरवरी को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बजट में टैक्सपेयर्स के लिए अहम ऐलान हो सकता है। कहा जा रहा है कि सरकार 2.5 लाख रुपये तक के सलाना इनकम पर टैक्स सीमा को बढ़ाकर पांच लाख रुपये तक करने का विचार कर रही है।

Income Tax Slab Rate: केंद्र सरकार अगर इस संबंध में निर्णय लेती है तो फिर पांच लाख तक की कमाई करने वाले लोगों को टैक्स नहीं देना होगा। बता दें कि आखिरी बार 2014 में पर्सनल टैक्स छूट की सीमा में बदलाव हुआ था। तत्कालीन वित्तमंत्री अरुण जेटली ने मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के पहले बजट में छूट की सीमा को दो लाख रुपये से बढ़ाकर ढाई लाख रुपये की थी।

हाउस वाइफ द्वारा बचाई रकम को इनकम मानना सही नहीं, इसीलिए इस पर इनकम टैक्स  वसूलना गलत | income tax ; tax ; It is not right to consider the amount saved
Income Tax Slab Rate

Income Tax Slab Rate: टैक्स स्लैब में इसलिए हो सकता है बदलाव

मोदी सरकार की ओर से 2023 के फरवरी में आम बजट पेश किया जाएगा। एक साल बाद करीब 13 महीने बाद देश में आम चुनाव होंगे। सरकार की इस पर भी नजर रहेगी। कहा जा रहा है कि आम चुनाव को देखते हुए मोदी सरकार टैक्स स्लैब में छूट को बढ़ाने की पूरी कोशिश करेगी।

TVS Motors: TVS की ये बाइक की ये मार्केट में मचा रही है बवाल धांसू फीचर्स स्पोर्ट्स लुक के साथ

छूट को लेकर कई विभागों से सुझाव भी मांगे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संभावित छूट को लेकर कई विभागों से सुझाव भी मांगे गए हैं। सुझाव आने के बाद इस पर चर्चा की जाएगी। इस दौरान ये भी चर्चा की जाएगी कि क्या छूट से केंद्र सरकार के रेवेन्यू पर असर होगा? एक्सपर्ट्स के अनुसार नए सैलेरी टैक्स स्लेब सिस्टम में तनख्वाह पाने वाले लोगों को ज्यादा फायदा नहीं होगा। उन्हें अभी विभिन्न मदों में मिलने वाली छूट नए टैक्स स्लैब में खत्म की जा सकती है।

Beauty Tips For 2023: इस साल छाए रहे ये 5 स्किन केयर ट्रेंड्स, जानें क्या होगा न्यू इयर का लूक

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments