Wednesday, February 8, 2023
Homeराष्ट्रीय न्यूज़Indian Railways: इंडियन रेलवे दे रहा है धार्मिक यात्रा करने का मौका,...

Indian Railways: इंडियन रेलवे दे रहा है धार्मिक यात्रा करने का मौका, रहना-खाना होगा फ्री, जानें पूरी डिटेल

Indian Railways Latest News: इंडियन रेलवे (Indian Railways) आने यात्रियों के लिए समय-समय पर नए नए टूर पैकेज जारी करता रहता है। अगले महीने अगर आप भी कहीं धार्मिक यात्रा करने कि योजना बना रहे हैं, तो आईआरसीटीसी के इस पैकेज के बारे में जान लें। आईआरसीटीसी (IRCTC) धार्मिक यात्रा करने वालो के लिए एक खास पैकेज लेकर आया है, जिसमें यात्रियों को अयोध्या से लेकर जनकपुर तक घूमने का मौका मिलेगा। यह यात्रा रेलवे की भारत गौरव डीलक्स ट्रेन से होगी। पैकेज में यात्रियों का रहना और खाना फ्री होगा। हम आपको बताते है क्या है पैकेज की पूरी डिटेल ?

Indian Railways
Indian Railways


ट्वीट कर दी जानकारी 

आईआरसीटीसी (IRCTC) ने इस पैकेज की जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर दी है। इस पैकेज में रेलवे आपको भगवान राम से जुड़े स्थानों के दर्शन कराएगा, जो आप भारत की भारत गौरव डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन के द्वारा करेंगे।


कौन से है बोर्डिंग-डीबोर्डिंग प्वाइंट 

IRCTC Sri Ramayana Yatra pilgrimage tour by Bharat Gaurav tourist train:  Check package cost, route, duration and other details | Zee Business
Indian Railways

आईआरसीटीसी (IRCTC) के धार्मिक यात्रा पैकेज के लिए जाने वाली ट्रेन दिल्ली सफदरजंग, गाजियाबाद, अलीगढ़, टुंडला, इटावा, कानपुर से होकर जाएगी। 

एसी-1 में कितना आएगा खर्च?

आईआरसीटीसी (IRCTC) के इस टूर पैकेज के लिए अगर आप एसी-1 में यात्रा करते हैं तो आपको सिंगल ऑक्युपेसी के लिए 58440 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे। वहीं, डबल ऑक्युपेसी के लिए 52650 रुपये प्रति व्यक्ति और ट्रिपल ऑक्युपेसी के लिए 52650 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे।

Sariya Cement Price: घर बनाना हुआ बेहद आसान सरिया सीमेंट के भाव में आयी गिरावट,जानिए रेट

एसी-2 में कितना आएगा खर्च?

धार्मिक यात्रा के लिए अगर आप आईआरसीटीसी (IRCTC) के तहत मिलने वाले टूर पैकेज में एसी-2 में यात्रा करते हैं, तो ऑक्युपेसी के लिए आपको 45040 रुपये प्रति व्यक्ति, डबल ऑक्युपेसी के लिए आपको 39775 रुपये प्रति व्यक्ति और ट्रिपल ऑक्युपेसी के लिए 39775 रुपये प्रति व्यक्ति देने होंगे। वहीं, अगर बच्चों के साथ यात्रा करते हैं तो 5 से 11 साल तक के लिए एसी-1 में आपको 49315 रुपये और एसी-2 के लिए 35970 रुपये देने होंगे। 

Hair Growth Tips: लंबे-घने-काले बाल चाहिए तो लगाएं ये चीज, जड़ से मजबूत हो जाएंगे हेयर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments