Monday, February 6, 2023
Homeधर्म-त्यौहारJyotish Tips: केवल एक गिलास पानी बदल देगा आपकी किस्मत, ऐसे करें...

Jyotish Tips: केवल एक गिलास पानी बदल देगा आपकी किस्मत, ऐसे करें उपाय

Jyotish Tips: कई बार बहुत छोटी-छोटी बातें भी व्यक्ति का भाग्य बदल सकती हैं। यह बात अलग है कि इन बातों की जानकारी नहीं होने के कारण हम इनका लाभ नहीं उठा पाते हैं। उदाहरण के लिए आप खाने की प्लेट को ही ले लीजिए। यदि आप खाना खाते समय कुछ बातों का ध्यान रखेंगे तो बहुत जल्दी अमीर बन सकते हैं।

एक गिलास पानी का ये इस्तेमाल कई समस्याओं को कर देगा दूर...
Jyotish Tips

प्राचीन भारतीय ज्योतिष (Jyotish Tips) एवं वास्तु शास्त्र के अनुसार खाना खाते समय हमें कई बातों का ध्यान रखना चाहिए। ऐसा करने से हमारी सेहत भी सही रहेगी और दुर्भाग्य भी दूर रहेगा। ये सभी टिप्स बहुत ही सरल हैं लेकिन इनका प्रभाव कुछ ही दिनों में दिखने लगता है। जानिए वास्तु से जुड़ी इन बातों के बारे में

Motorola: कम्पनी जल्द ही अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Moto Edge 40 Pro लांच ,जानिए फीचर्स और क्या होगी कीमत

Jyotish Tips: खाना खाते समय दिशा का रखें विशेष ध्यान

  • जब भी खाना खाएं तो दक्षिण दिशा की ओर कभी मुंह न करके बैठें। रेस्तरां या होटल में इस नियम को आप अवॉइड कर सकते हैं। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार दक्षिण दिशा को यम एवं मृतकों की दिशा माना गया है। ऐसे में दक्षिण दिशा में मुंह करके खाना खाने से मन में हिंसा तथा नेगेटिव विचार आते हैं। कई बार यह व्यक्ति को वैराग्य के प्रति भी आकर्षित करता है। इसलिए खाना खाते समय कभी भी दक्षिण की ओर मुख न करें।
  • पौराणिक मान्यताओं के अनुसार खाना खाने से पहले अपनी थाली में से एक छोटा सा कोर (बाइट) निकाल कर चींटियों तथा चिडियाओं के लिए रख दें। इस कोर को किसी पेड में या छत पर या जहां चिडियाएं और चींटियां आती हैं, वहां रख दें। यदि इस एक नियम का प्रतिदिन पालन किया जाए तो उस घर-परिवार पर आने वाले सभी संकट अपने आप ही टल जाते हैं। उन्हें कोई दूसरा उपाय नहीं करना होता।
  • जब भी खाना खाने बैठे तो पीने के पानी का गिलास हमेशा दाएं हाथ की तरफ रखें। पानी पीने के लिए भी दाएं हाथ का ही प्रयोग करें। वास्तु के अनुसार ऐसा करना व्यक्ति के सौभाग्य को जगाता है।
  • कई लोगों की आदत होती है कि वे खाना खाने के बाद अपनी खाने की प्लेट में ही हाथ धो लेते हैं। ज्योतिष के अनुसार यह गलत आदत है, हाथ हमेशा थाली के बाहर ही धोने चाहिए। झूठी थाली में हाथ धोने के कारण व्यक्ति का सौभाग्य उससे रूठ जाता है और जो कुछ उसके भाग्य में है, उसे भी खो देता है।
One Glass Water Get Rid Of Life Problems - एक गिलास पानी से दूर होंगी आपके  जीवन की समस्याएं - Amar Ujala Hindi News Live
Jyotish Tips

Vastu Plant: इन पौधों को घर में लगाने से नकारात्मकता दूर होती है और सुख-समृद्धि ,जाने पौधे के बारे में

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments