Monday, February 6, 2023
Homeधर्म-त्यौहारKAJAL KE UPAY: काजल के इन अचूक टोटकों से दूर होंगे शनि...

KAJAL KE UPAY: काजल के इन अचूक टोटकों से दूर होंगे शनि और राहु-केतु के दोष, चमक जाएगी किस्मत

Kajal ke Upay: काजल महिलाओं के सिंगार का एक अहम हिस्सा है। काजल लगाने से महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं। पिछले कई सालों से सर्दियों में आंखों में काजल और सुरमा लगाने की परंपरा चली आ रही है।

बता दें कि हिंदू धर्म में दीपावली के त्यौहार पर दीपक से काजल बनाकर बच्चों को लगाया जाता है इसके साथ नजर दोष से बचने के लिए भी काजल का प्रयोग किया जाता है। ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुछ ऐसे टोटके के है जिसमें काजल का प्रयोग करके कुंडली से शनि राहु केतु के दोष को दूर किया जा सकता है।

KAJAL KE UPAY
KAJAL KE UPAY

Maruti नई ऑल्टो 800 का डिज़ाइन में किये गए है कुछ नए बदलाव, मिलेंगे धांसू फीचर्स कीमत भी मात्र इतनी

तेजी से कम होंगे कष्ट

TATA AVINYA: टाटा की इस जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार में पहली बार मिलेगा ये एडवांस फीचर

बता दें कि, जिन लोगों की कुंडली में शनि राहु केतु दोष है उनको काजल जरूर लगाना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आंखों में काजल लगाने से राहु केतु दोष दूर हो जाता है। शास्त्रों के अनुसार जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष है वह शनिवार के दिन मंदिर में काजल का दान कर सकते हैं ऐसा करने से उनकी कष्ट तेजी से कम होंगे और फल देने वाली।

KAJAL KE UPAY: अशुभ असर होगा कम

Kajal Jyotish Upay: काजल से जुड़े करें ये ज्योतिष उपाय धन की समस्याएं होगी  दूर - Kajal jyotish upay kajal remedies for promotion in job money and  shani dosh surma upay
KAJAL KE UPAY

ऐसा माना जाता है कि अगर बच्चे को नजर दोष है तो उसको बचाने के लिए भी कान के पीछे काजल लगाएं। इस बात का भी ध्यान रखें कि बच्चों के माथे पर काजल ना लगाएं। इसके साथ अगर आपकी कुंडली में शनि और राहु केतु अशुभ स्थिति में है और उनके कारण धन की हानि हो रही है, तरक्की में बाधा आ रही है, इसके साथ तनाव भी रहता है और विवाह भी नहीं हो पा तो आप काजल और सुरमे को किसी सुनसान जगह पर जाकर दबा दें। ऐसा करने से तीनों ग्रहों का अशुभ असर कम हो जाएगा।

ऐसा माना जाता है कि काजल लगाने से नकारात्मक शक्तियों का बचाव होता है राहु का संबंध नकारात्मक शक्तियों से है ऐसे में जिन लोगों की कुंडली में राहु कमजोर हो या अशुभ हो वह काजल का दान कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments