Sunday, January 29, 2023
Homeधर्म-त्यौहारKapoor ke Upay: पितृदोष से लेकर कालसर्प दोष तक सब दूर करता...

Kapoor ke Upay: पितृदोष से लेकर कालसर्प दोष तक सब दूर करता है कपूर का टोटका

Kapoor ke Upay: पूजा पाठ में कपूर का इस्तेमाल जरूरी माना जाता है। कपूर के बिना आरती और हवन अधूरा होता है। इसे जलाने से ना सिर्फ घर का वातावरण सुगंधित बना रहता है बल्कि ये घर की नकारात्मक ऊर्जा को भी नष्ट करता है।

कपूर जलाने से घर में खुशहाली और सकारात्मक ऊर्जा आती है। कपूर में कुछ औषधीय गुण भी होते हैं। इसके अलावा ज्योतिष उपायों में भी कपूर का खूब इस्तेमाल किया जाता है। कपूर के टोटके ग्रह और वास्तु दोष दूर करते हैं। आइए जानते हैं कपूर से जुड़े इन खास उपायों के बारे में।

ASTRO TIPS: इस तरह के लॉकेट पहनने वाले हो जाएं सावधान! वरना कई परेशानियों से घिर जाएंगे आप

कपूर के दिव्य प्रयोग Kapoor ke Upay

कपूर के चमत्कारी टोटके रातोंरात दुर्भाग्य दूर कर बढ़ाते हैं सौभाग्य,चमकाते  हैं किस्मत,Kapoor Ke Totke - YouTube
Kapoor ke Upay
  • घर के सदस्यों के काम में अक्सर बाधा आती है तो घर में सुबह-शाम कपूर जलाना चाहिए। इससे घर का वातावरण शुद्ध होता है और नकारात्मक शक्तियां घर से दूर जाती हैं। कपूर जलाने से घर में सुख-शांति बनी रहती है।
  • घर का वास्तु दोष दूर करने में कपूर के टोटके (Tone Totke) बहुत उपयोगी है।  एक कटोरी में कपूर के कुछ टुकड़े लेकर वास्तु दोष वाले स्थान पर रख दें। कपूर जब खत्म हो जाए तो वहां कपूर के नए टुकड़े रख दें। कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से वास्तु दोष धीरे-धीरे दूर हो जाएगा।
  • कुंडली में पितृ दोष या कालसर्प दोष हो तो व्यक्ति की तरक्की रुक जाती है। ऐसा राहु और केतु ग्रह के कारण भी होता है। इन दोषों से मुक्ति पाने के लिए घर में तीन समय सुबह, शाम और रात में कपूर जलाना चाहिए। ऐसा करने से इन दोषों से जल्द मुक्ति मिल जाती है
  • शनिवार के दिन नहाने के पानी में कपूर और चमेली के तेल की कुछ बूंदे डालने से शनि दोष दूर होता है। इसके प्रभाव से कार्य में आ रही रुकावटें दूर होती हैं और घर में धन का आगमन होता है।
  • सोते समय बुरे सपने आते हैं या फिर आपको डर लगता है तो अपने बेडरूप में कपूर जलाकर सोएं। इससे नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं और बुरे सपने से छुटकारा मिलता है। पति-पत्नी के बीच मनमुटाव चल रहा हो तो भी बेडरूम में कपूर जलाने से फायदा मिलता है।

Skin Care Tips:बिना मेकअप का खूबसूरत दिखने के लिए फॉलो करें ये स्किनकेयर रूटीन टिप्स

Kapoor ke Upay
Kapoor ke Upay

पंडित सुधांशु तिवारी “ज्योतिषाचार्य”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments