Sunday, February 5, 2023
Homeराष्ट्रीय न्यूज़Share Market के ल‍िए इन 5 ट‍िप्‍स का रखें ध्‍यान, एक्‍सपर्ट ने...

Share Market के ल‍िए इन 5 ट‍िप्‍स का रखें ध्‍यान, एक्‍सपर्ट ने बताया-कैसी रहेगी चाल

Share Market : शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए बाजार का मिजाज जानना बेहद जरूरी है। आप बाजार की रणनीति को जितनी आसानी से समझ लेंगे, आपके लिए उतना ही बेहतर होगा। रिसर्च एनालिस्ट गौरव शर्मा के मुताबिक आज हम बात करेंगे कि निफ्टी, बैंक निफ्टी और निफ्टी आईटी में किस तरह का कारोबार रहने की संभावना है। इसके लिए हम उन 5 बिंदुओं के बारे में बात करेंगे जिनके बारे में आपको ट्रेडिंग से पहले जानना जरूरी है।

share market
share market

टेक कंपनियों के नतीजे
एचसीएल टेक का रिजल्ट उम्मीद से बेहतर रहा है। तीसरी तिमाही में मुनाफा 19 फीसदी बढ़कर 4,096 करोड़ रुपए हो गया है। एक साल पहले समान तिमाही में कंपनी ने 3,442 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया था। इसने 1 फरवरी तक निवेशकों को डिविडेंड क्रेडिट करने का भी ऐलान किया है। इंफोसिस के नतीजे भी आईटी सेक्टर की मजबूती दिखा रहे हैं।

Health Tips: सर्दियों में पैरों की उंगलियां सूजने पर न करें यह गलती, आजमाएं ये आसान घरेलू उपाए

मँहगाई दर
Share Market दिसंबर में महंगाई दर एक साल के निचले स्तर 5.72% पर आ गई है। नवंबर में यह आंकड़ा 5.88% और अक्टूबर में 6.77% था। इसमें तेजी से सुधार हुआ है। खुदरा महंगाई में सुधार से उम्मीद है कि आरबीआई आने वाले समय में रेपो रेट बढ़ाने के फैसले पर विचार करेगा।

PM Modi Ganga Vilas: भारत दर्शन पर चला दुनिया का सबसे लम्बा रिवर क्रूज गंगा विलास आज से शुरू, जानें क्या हैं सुविधाएं

संयुक्त राज्य अमेरिका में मुद्रास्फीति की दर
अमेरिका में भी महंगाई दर में नरमी जारी है। नवंबर के मुकाबले दिसंबर में महंगाई दर घटकर 6.5 फीसदी पर आ गई है. यह आने वाले समय के लिए आशा देता है। अर्थव्यवस्था भी बढ़ती महंगाई की चिंता से बाहर आ जाएगी। यह भी उम्मीद की जा रही है कि फेडरल रिजर्व नीतिगत दर यानी ब्याज को लेकर कम आक्रामक रुख अपनाएगा। अमेरिका में महंगाई की दर लगातार छठे महीने कम हुई है।

Share Market News and Stock Market Outlook for next week, Will the market  fall by staggering or will it rise? now It is very important for you to  know before investing money
share market

अमेरिकी बाजार
Share Market अमेरिकी शेयर बाजार डाउ जोंस ने 17 दिन का ब्रेकआउट दिया है। इसने एक कप जैसा पैटर्न बनाया है, जो अपने पिछले बंद भाव से ऊपर कारोबार कर रहा है। यह 33697 से 34189 के दायरे में चल रहा है। महंगाई के आंकड़ों में नरमी का असर आने वाले समय में देखने को मिल सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments