Thursday, February 9, 2023
Homeमध्यप्रदेशKharmas 2022: 16 दिसंबर से शुरू हो रहा है खरमास, जानें इस...

Kharmas 2022: 16 दिसंबर से शुरू हो रहा है खरमास, जानें इस अवधि में क्या करें क्या ना करें !

Kharmas 2022: 16 दिसंबर खरमास शुरू होने वाला है । ये एक महीने का होता है । खरमास 15 जनवरी 2023 तक चलेगा । जब सूर्य धनु राशि में प्रवेश करता हैं तो इसे धनु संक्रांति या खरमास कहा जाता है ।

Kharmas 2022 Starting From March 15 Know What Is Auspicious To Do And What  Is Inauspicious - Kharmas 2022: 15 मार्च से शुरू होंगे खरमास, जानिए क्यों  नहीं किए जाते इस दौरान
Kharmas 2022

आपको बता दे कि धनु राशि बृहस्पति की आग्नेय राशि है और इसमें सूर्य का प्रवेश विशेष परिणाम देता है । इसे धनु खरमास भी कहते हैं । खरमास में सभी शुभ कार्य वर्जित हो जाते हैं ।

Tiwn Marriage: एक ही दूल्हे से दो इंजीनियर जुड़वाँ बहनो ने कर ली शादी,देखिये तस्वीरे

Kharmas 2022: खरमास में क्या करें क्या ना करें

खरमास में कोई भी मांगलिक कार्य वर्जित हो जाता है । खरमास में विवाह करने से सुख मिलने के योग कम हो जाते हैं । इस दौरान शादी-विवाह के अलावा लगन, गृह प्रवेश, जनेऊ और मुंडन जैसे कार्यों की भी मनाही होती है ।

Kharmas 2022 Starting From March 15 Know What Is Auspicious To Do And What  Is Inauspicious - Kharmas 2022: 15 मार्च से शुरू होंगे खरमास, जानिए क्यों  नहीं किए जाते इस दौरान
Kharmas 2022

खरमास में नया व्यवसाय आरम्भ करना आर्थिक मुश्किलों को जन्म देता है, क्योंकि इस समय आपके खर्चे काफी बढ़ सकते हैं । खरमास में आप को कोई संपत्ति भी नहीं खरीदनी चाहिए  ।

Mahindra 2023: नई कार महिंद्रा एक्सयूवी 400 ईवी शानदार लुक के साथ जल्द हो रही है लांच

New Bajaj Platina2022: माइलेज का बाप है Bajaj की ये धांसू बाइक, दमदार ABS सिस्टम के साथ आपके दिलो पे राज करने आ रही…

अगर प्रेम-विवाह या स्वयंवर का मामला हो तो खरमास में विवाह किया जा सकता है । अगर कुंडली में बृहस्पति धनु राशि में हो तो भी इस अवधि में शुभ कार्य किए जा सकते हैं । जो कार्य नियमित रूप से हो रहे हैं ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments