Sunday, January 29, 2023
Homeलाइफस्टाइलKidney Stone: अगर है किडनी के मरीज तो भूलकर भी इन 5...

Kidney Stone: अगर है किडनी के मरीज तो भूलकर भी इन 5 फलों के सेवन से दूर रहें

Kidney Stone:  अगर आपको किडनी स्टोन की शिकायत है तो आपको पोटैशियम, फॉस्फोरस और सोडियम के अधिक सेवन से बचना चाहिए। जानिए ऐसी स्थिति में आपको किन फलों से दूरी बनानी चाहिए।

केला न खाएं : केला कैल्शियम और पोटैशियम का सबसे अच्छा स्रोत है और इसमें नेचुरल शुगर भी अधिक होती है। किडनी स्टोन और डायबिटीज के मरीजों को इसका सेवन कम करना चाहिए।


Kidney Stone

Kidney Stone

एवोकाडो : इस विदेशी खाने में सोडियम और फॉस्फोरस नहीं पाया जाता, लेकिन इसे पोटैशियम का सबसे अच्छा स्रोत माना जाता है. गुर्दे में पथरी होने पर भी एवोकाडो खाने की गलती न करें।

Viral video : शहडोल ADGP हर हर शंभू गाने पर थिरके आये नजर सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

कीवी भी न खाएं : क्या आप जानते हैं कि कीवी के सेवन से किडनी की समस्या भी बढ़ सकती है। दरअसल, इसमें ऑक्सालेट होता है, जिसका सेवन किडनी स्टोन की समस्या में सेहत के लिए अच्छा नहीं माना जाता है।

Kidney Stone Diet, Know What to Eat and What Not To Eat In Kidney problem |  Kideny Stone: डेली डाइट से हो सकती है पथरी, किडनी स्टोन होने पर क्या खाएं,  और

Kidney Stone

संतरा : सर्दियों में मिलने वाला यह फल जरूरी विटामिन सी के अलावा पोटैशियम का भी स्रोत होता है। अगर आपको किडनी में पथरी है या आप इस शिकायत से जूझ रहे हैं तो संतरे या इसके जूस दोनों का कम से कम सेवन करें।

Kidney Stone: अगर है किडनी के मरीज तो भूलकर भी इन 5 फलों के सेवन से दूर रहें

Jyotish Tips: 2023 में भूल कर भी न करें ये काम, वरना दुर्भाग्य पीछा नहीं छोड़ेगा

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments