Ladali Bahna Yojna में बढ़ने वाली है राशि,CM ने दे दिए संकेत।

By
On:
Follow Us

लाड़ली बहना योजना की 1.29 करोड़ लाभार्थी बहनों के लिए खुशखबरी है, बता दें कि जुलाई महीने की किस्त तय समय से पहले जारी की जाएगी। जिसकी जानकारी खुद सीएम मोहन यादव ने दी है। मध्यप्रदेश सरकार ने इस बार 10 की जगह 5 जुलाई को ही 14वीं किस्त जारी करने का फैसला किया है, इसके तहत बहनों के खाते में फिर 1250 रु आएंगे। वहीं चर्चा तो यह भी है कि यह राशि आगे बढ़ सकती है,क्योंकि सीएम ने एक सभा के दौरान राशि बढ़ाने का इशारा भी किया है,जिससे अब लाडली बहनों की बल्ले बल्ले होने वाली है।

आप सब जानते है कि लाड़ली बहना योजना शिवराज सिंह चौहान सरकार द्वारा मई 2023 में शुरू की गई थी। इसमें 21 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को 1000 रुपए देने का फैसला किया गया था और फिर इसकी पहली किस्त 10 जून को जारी की गई थी।इसके बाद रक्षाबंधन 2023 पर राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया था। इसलिए इस बार भी कयास लगाए जा रहे है कि यह राशि रक्षाबन्धन तक बढ़ सकती है,हालांकि ऐसी कोई औपचारिक घोषणा नही हुई है।

वही लाडली बहनों को दी जाने वाली किश्त की बात करें तो इससे पहले योजना की 13वीं किस्त की राशि भी लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटते ही समय से पहले 7 जून को भेजी गई थी। वहीं 12वीं किस्त 10 की जगह 4 मई को खातों ,चैत्र नवरात्र और गुड़ी पड़वा को देखते हुए 10वीं-11वीं किस्त 1 मार्च और 5 अप्रैल को खातों में भेजी गई थी। माना ये भी जा रहा है कि लाड़ली बहना आवास योजना के तहत बहनों को पक्के घर के लिए पहली किस्त के लिए 1 लाख 20 हजार की आर्थिक सहायता भी जल्द दी जा सकती है।

anokhiaawaj.in

अनोखी आवाज़ "यथा नाम,तथा गुण

For Feedback - feedback@example.com

Leave a Comment