Sunday, January 29, 2023
Homeसरकारी योजनाएLIC JEEVAN SHIROMANI PLAN: सिर्फ इतने वक्त में मिलेगा 1 करोड़ का...

LIC JEEVAN SHIROMANI PLAN: सिर्फ इतने वक्त में मिलेगा 1 करोड़ का रिटर्न, संवर जाएगी आपके परिवार की जिंदगी

LIC Jeevan Shiromani Plan: देश की सबसे पुरानी और बड़ी बीमा कंपनी यानि कि भारतीय जीवन बीमा, एलआईसी पर लोगों को आज भी काफी भरोसा है। भारत में लगातार बढ़ती महंगाई के बीच एक सुरक्षित निवेश काफी जरूरी हो गया है।

यदि आप भी एक सुरक्षित निवेश की तलाश में हैं तो आपको लिए ये खबर काफी जरूरी है। आपको बता दें कि एलआईसी की इस स्कीम (Jeevan Shiromani Plan) में कई तरह के फायदे हैं। अगर आप कम समय में अधिक रिटर्न पाना चाहते हैं तो आपके लिए ये स्कीम काफी मददगार साबित होगी। जानिए क्या है इस स्कीम की पूरी जानकारी।

LIC JEEVAN SHIROMANI PLAN
LIC JEEVAN SHIROMANI PLAN

Google Pixel 7A: रेंडर लॉन्च से पहले लीक हुआ गूगल स्मार्टफोन का डिजाइन, जानें मिड-रेंज से क्या है उम्मीद

LIC Jeevan Shiromani Plan की डिटेल

आपको पता ही होगा कि LIC की कई योजनाओं से सैकड़ों लोगों को लाभ होता है। एलआईसी बच्चों, महिलाएं, लड़कियों और बुजुर्गों तक के लिए तरह-तरह की योजनाएं लाती रहती है। एलआईसी की इस स्कीम में आपको 1 करोड़ रुपये का गारंटी समए

निवेश स्कीम की पूरी जानकारी

आपको जानकारी के लिए बता दें कि इस पॉलिसी को साल 2017 में पेश किया था। इस स्कीम में एक तय समय के लिए प्रीमियम का भुगतान करना होता है। LIC की ये योजना कुछ खास लोगों के लिए शुरु की गई है। इस योजना का लाभ उनको मिलेगा, जो अच्छी खासी कमाई कर लेते है। जीवन शिरोमणि पॉलिसी 14 साल 16 साल, 18 साल और 20 साल के लिए निवेश कर सकते हैं। इसमें आपको लगातार 4 साल के लिए ही निवेश करना पड़ता है।

LIC Jeevan Shiromani Plan: Get Rs 1 crore by just paying premium for 4  years | Personal Finance News | Zee News
LIC JEEVAN SHIROMANI PLAN

Vivo ने लॉन्च किया है स्मार्टफोन Vivo Y02s, जबरदस्त फीचर्स के साथ और कीमत भी कम

LIC Jeevan Shiromani Plan में निवेश सीमा

LIC Jeevan Shiromani Plan उच्च आय वर्ग के लोगों के लिए एक शानदार निवेश स्कीम है। इस स्कीम में आपको हर महीने 94000 रुपये का निवेश करना होगा। इसके बाद आपको 1 करोड़ का समएश्योर्ड मिलता है।

यहां पर आपको बता दें कि 14 साल की पॉलिसी के लिए आपको 30 फीसदी का समएश्योर्ड 10वें साल में मिलेगा, 16 साल की पॉलिसी के लिए आपको 30 फीसदी का समएश्योर्ड 12वें साल में मिलता है। 18 साल की पॉलिसी के लिए आपको 40 फीसदी का समएश्योर्ड 14वें साल मिलता है। वहीं, 20 साल की पॉलिसी के लिए 45 फीसदी का समएश्योर्ड 18 वें साल में मिलता है। आपके लिए एक जरूरी बात है कि आप इस स्कीम के जरिए कर्ज भी ले सकते हैं। मगर इसके लिए आपको एक साल का प्रीमियम भरना होगा, तब जाकर आपको इसका फायदा होगा।

https://anokhiaawaj.com/hair-care-tips-use-of-this-oil-for-long-and-thick/
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments