Sunday, January 29, 2023
Homeराष्ट्रीय न्यूज़LIC ने निवेशकों का भरोसा जीतने के लिए बनाया बड़ा प्लान, इतनी...

LIC ने निवेशकों का भरोसा जीतने के लिए बनाया बड़ा प्लान, इतनी बढ़ गई कीमत, निवेशकों को जबरदस्त मुनाफा

LIC वित्तीय वर्ष 2022-23 की सितंबर तिमाही के लिए कंपनी द्वारा 15,952 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज करने के बाद, भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के शेयर की कीमत में 14 नवंबर को सबसे बड़ा इंट्रा-डे उछाल देखा गया। एलआईसी के शेयर लगभग 6 प्रतिशत बढ़ गए।

मई 2022 में सूचीबद्ध होने के बाद सुबह के सत्र में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में LIC के शेयर 5.56 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 662.60 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। एक्सचेंज फाइलिंग में, राज्य के स्वामित्व वाली जीवन बीमा कंपनी ने 11 नवंबर को कहा कि 14,271.80 करोड़ रुपये नॉन पार एकाउंट से शेयरधारकों के खाते में ट्रांसफर से उसकी प्रॉफिटेबिलिटी में वृद्धि हुई है।

कितनी बढ़ी LIC की संपत्ति

इस प्रबंधन के तहत एलआईसी की संपत्ति (एयूएम) 30 सितंबर, 2022 तक बढ़कर 42.93 लाख करोड़ रुपये हो गई, जो एक साल पहले की तिमाही में 39.50 लाख करोड़ रुपये थी। सरकार की ये बीमाकर्ता कंपनी धीरे-धीरे नॉन पार्टिसिपेटिंग उत्पादों में भी अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ा रहा है। व्यक्तिगत व्यवसाय में, APE आधार पर, नॉन-पर व्यवसाय की हिस्सेदारी सितंबर 2022 को समाप्त छमाही के लिए बढ़कर 8.99 प्रतिशत हो गई है।

LIC को पॉजिटिव रैंकिंग

LIC
LIC

ज्यादातर ब्रोकरेज कंपनीज ने LIC के शेयरों को ‘परचेज’ रेटिंग दी है। निवेशकों ने कहा है कि एलआईसी के पास अपनी बीमा व्यवसाय में टिके रहने की पर्यापत योग्यता है। सुरक्षा, नॉन-पार और बैलेंस शीट को देखते हुए कंपनी के पास विकास की अपार संभावनाएं हैं।

Oppo का ये स्मार्टफोन साल के अंत में मचाएगा धमाल कई फीचर के साथ हो रहा लॉन्च

सितंबर के अंत तक एलआईसी की एम्बेडेड वैल्यू 5,442 अरब रुपये थी, जो एक साल पहले के 5,396 अरब रुपये से मामूली अधिक है। एंबेडेड वैल्यू एक जीवन बीमा कंपनी के शुद्ध परिसंपत्ति मूल्य और भविष्य के मुनाफे के वर्तमान मूल्य का योग है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments