Thursday, February 9, 2023
Homeमध्यप्रदेशLow-Investment Startup Idea: एक लाख रुपये का निवेश करें, प्रति माह 1...

Low-Investment Startup Idea: एक लाख रुपये का निवेश करें, प्रति माह 1 लाख रुपये कमाएं…देखें- डिटेल्स

Low-Investment Startup Idea: तमाम धारणा के विपरीत, एक फर्म को लॉन्च करने के लिए कई तरह के दृष्टिकोण होते हैं जो आपको रसद और प्रारंभिक लागLow-Investment Startup Idea:तों की तुलना में आगे बढ़ने पर अधिक ध्यान केंद्रित करने की ओर ले जाता है। नए उद्यमियों, बूटस्ट्रैपर्स, या व्यस्त कार्यक्रम वाले किसी भी व्यक्ति के लिए, यह कम निवेश वाला स्टार्टअप विचार एक सही शुरुआती होगी क्योंकि यह आपको सब कुछ बंद किए बिना एक साइड बिजनेस शुरू करने देगा। यदि आप रचनात्मक व्यावसायिक विचारों की तलाश कर रहे हैं और आप उन लोगों में से एक हैं, जो व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं। तो यहां नजर डालें

LIC WhatsApp Service का कैसे उठाएं फायदा और क्या है रजिस्टर करने का तरीका? यहां जानिए पूरी जानकारी…

भले ही आजकल व्यापार के कई अवसर हैं, सरकार भी ऐसे लोगों का समर्थन करती है जो अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं। यदि आप कम से कम निवेश के साथ एक फर्म शुरू करना चाहते हैं, तो यह कार्यक्रम आपके उद्यमशीलता के लक्ष्यों को प्राप्त करने में आपकी मदद कर सकता है।

Low-Investment Startup Idea:

Low-Investment Startup Idea: एक कमरे से शुरू करें ये काम

आप एक तकनीकी प्रशिक्षण संस्थान (TTI) शुरू कर सकते हैं। इस संस्थान को आप एक लाख रुपए लगाकर एक कमरे से शुरू कर सकते हैं। आपको बस एक टेबल, कुर्सी और व्हाइटबोर्ड सेट करना है। टीटीआई एक गैर-लाभकारी जॉर्डन संगठन है, जिसे 2010 में वंचित क्षेत्रों में रहने वाले किशोरों और महिलाओं के बीच उद्यमिता और नवाचार संस्कृति ले जाने के उद्देश्य से बनाया गया था।

2010 से पूरे जॉर्डन में +50 कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूकता, प्रशिक्षण शिविर, सलाह, परामर्श, मैचमेकिंग और शुरुआती चरण के ऊष्मायन सहित, 6000 से अधिक प्रत्यक्ष लाभार्थियों की मदद की गई है।

Low-Investment Startup Idea:
Low-Investment Startup Idea:

Low-Investment Startup Idea:कई बड़ी कंपनियां ऐसी हैं जिन्होंने ऐसे कई फ्री ऑनलाइन सर्टिफिकेट कोर्स लॉन्च किए हैं, लेकिन लोगों को उनके बारे में पता नहीं है। आपको लोगों को उनके बारे में सिखाना होगा। इस संस्थान में आपको फ्री सर्टिफिकेट कोर्स के लिए लोगों का रजिस्ट्रेशन कराना होता है। अध्ययन सामग्री सभी पाठ्यक्रमों में एक साथ उपलब्ध है। आपको इन कोर्सेज को लोगों की सस्ती भाषा में समझाना होगा। इसके बाद आपको परीक्षा देनी होगी और आपको सर्टिफिकेट मिल जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments