Sunday, January 29, 2023
Homeधर्म-त्यौहारMaa Saraswati: माँ सरस्वती को प्रसन्न करने के लिए बसंत पंचमी पर...

Maa Saraswati: माँ सरस्वती को प्रसन्न करने के लिए बसंत पंचमी पर घर में लगाए यह पौधा,जानिए कौन सा पौधा लगाए      

Maa Saraswatiबसंत पंचमी यानि विद्या, संगीत और कला की देवी माँ सरस्वती की पूजा का दिन। इस दिन ज्ञान की देवी को प्रसन कर अपनी सभी मनोकामनाएँ पूरी करने का बढ़िया मौका है। 2023 में बसंत पंचमी 26 जनवरी को मनाया जाना है। बसंत पंचमी का यह पर्व मां सरस्वती के​ लिए खास है। क्योंकि बसंत पंचमी के दिन ही मां सरस्वती का अवतरण हुआ था। इसलिए इस दिन को उनके अवतरण दिवस के रूप में मनाया जाता है।

दिन ज्ञान की देवी की कृपा बरसेगी

Maa Saraswati: इस दिन कुछ खास उपाय करने से आप मां सरस्वती की कृपा प्राप्त कर सकते है। शायद आपको यह अंदाजा नहीं कि इस दिन एक खास उपाय करने से आपकी जिंदगी बदल सकती है। माँ सरस्वती के आशीर्वाद से आप बल, बुद्धि, धन धन्य सब कुछ प्राप्त कर सकते है। इसके लिए आप यह अचूक उपाय करें।

Maa Saraswati
photo by google

Maa Saraswati: ये उपाय कोई अन्धविश्वाश नहीं बल्कि ये उपाय है एक पौधे से जुड़ा। कहा जाता है की यह पौधा माँ सरस्वती को बहुत प्रिय है। इसीलिए अगर आप बसंत पंचमी के दिन अपने घर में यह पौधा लगते है तो ये पौधा आपके जीवन के सभी नकारात्मक शक्तियों का दूर करे सकारात्मक ऊर्जा को भर देगा।

Maa Saraswati: माँ सरस्वती को प्रसन्न करने के लिए बसंत पंचमी पर घर में लगाए यह पौधा,जानिए कौन सा पौधा लगाए      

माँ सरस्वती को अत्यंत प्रिये है यह पौधा

Maa Saraswati: किसी भी व्यक्ति के जीवन में सफलता उसकी मेहनत, लगन और हुनर यानि विद्या से मिलती है। अगर आपके ऊपर ज्ञान की देवी माँ सरस्वती की कृपा नहीं होगी तो आप कभी सफल नहीं हो सकते है। ऐसे में विद्या की देवी को खुश करने के लिए आप उनके प्रतीक के रूप में मोरपंखी के पौधे को अपने घर में लगा सकते है। ये मोरपंख का पौधा माँ सरस्वती को अत्यंत प्रिये है। बता दें वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पौधों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर में लगाने से आप पर मां सरस्वती की कृपा बनी रहती है। और आपकी साडी मनोकामनाएँ पूर्ण होती है।

घर में मोरपंख के पौधे को रखने का तरीका

Maa Saraswati: अगर आपने पहले से अपने घर में मोरपंख का पौधा लगाया हुआ है लेकिन फिर भी अभी तक माँ सरस्वती की कृपा आपको प्राप्त नहीं हुई है तो इसका सबसे बड़ा कारण यह हो सकता है की आपने बुद्धि की देवी का प्रिय पौधा गलत दिशा में रखा हो। वास्तु शास्त्र के अनुसार मोर पंख के पौधे को लगाने की सही दिशा उत्तर है। अगर उत्तर दिशा में ये पौधा लगाया जाए तो इससे आपकी किस्मत चमक सकती है। आपकी साडी इच्छाए पूर्ण हो जाती है।

Maa Saraswati
photo by google

Maa Saraswati: आप पर ज्ञान, कला और संगीत की देवी की कृपा बानी रहती है। जिससे आपको बल और बुद्धि की प्राप्ति होती है। इस ज्ञान और बुद्धि के बल पर आपके सभी कार्य संपन्न हो जाते हैं। साथ ही उसकी आर्थिक स्थिति भी सुधारती है। यानि की बल और बुद्धि के साथ साथ आपको धनधान्य की भी प्राप्ति होती है। इस पौधे को लगाने के बाद आपको इसका कई तरह से ध्यान रखाना होगा इसे समय समय पर खाद पानी और कटाई चटाई करते रहना है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments