Monday, February 6, 2023
HomeऑटोमोबाइलMaruti Upcoming Suv: आ रही Maruti की लक्ज़री Suvs जिसका लुक और...

Maruti Upcoming Suv: आ रही Maruti की लक्ज़री Suvs जिसका लुक और डिज़ाइन देख भूलोगे Ertigaको

Maruti Upcoming Suv: टोयाटा इनोवा की वाट लगाने आ रही Maruti की लक्ज़री Suvs, जिसका लुक और डिज़ाइन देख भूलोगे Ertiga, मारुती की आने वाली लक्ज़री गाड़िया जो बहुत सी गाड़ियों जैसे टोयोटा इनोवा एर्टिगा का पंचर ढीला करने मार्किट में आ रही है जल्द, 2023 में मारुती की लक्ज़री गाड़िया लेने वाली है फाडू एंट्री इडोनेशिया के मार्केट में सुजुकी ने अपनी नई एमपीवी XL7 का नया टॉप मॉडल XL7 Alpha FF को पेश कर दिया है। इसके नाम मे मौजूद FF का मतलब ‘फाइनेस्ट फॉर्म’ है। आपको बता दे कि जकार्ता में आयोजित इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो में कंपनी ने इसे उतारा है। इसमें कंपनी बहुत ही पॉवरफुल इंजन ऑफर करने वाली है।

Maruti Upcoming Suv
photo by google

Maruti Upcoming Suv: Toyota Innova Hycross को शानदार टक्कर देने में आ रही मारुती का इन्टरेस्टीन लुक वाली Suvs , खबरों के मुताबिक पता चल रहा है कि मारुति एमपीवी सेगमेंट में अर्टिगा और एक्सएल6 के बाद जल्द ही एक और नई कार लॉन्च करने की तैयारी में है। कयास लगाए जा रहे हैं कि यह कार XL6 का प्रीमियम वर्जन होने वाली है और मारुति इसे XL7 के नाम से भी लॉन्च कर सकती है।

मारुती सुजुकी का एकदम बवाल और इंट्रेस्टिंग डिसाइन कर देता है कायल क्युकी इसकी डिज़ाइन है सबसे अलग ना एर्टिगा जैसी नाही इन्नोवा जैसी कुछ मामूली बदलाव किए जाएंगे। XL7 में XL6 की तरह ही शार्प हेडलैंप हैं। इस कार की एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, हॉरिजॉन्टल सेंट्रल एयरडैम भी पूरी तरह एक्सएल6 की तरह ही हैं। XL7 में फ्रंट ग्रिल ब्लैक कलर में दिया गया है।

Maruti Upcoming Suv: आ रही Maruti की लक्ज़री Suvs जिसका लुक और डिज़ाइन देख भूलोगे Ertigaको

Maruti Upcoming Suv: मारुती सुजुकी का स्मार्ट मॉडल है तैयार जिसके चलते स्मार्ट डिजिटल क्लेमेंट्स कंट्रोलिंग सिस्टम भी फाडू तरीके से समाहित किया गया है ,कंपनी ने अपनी इस नई कार के लुक को बहुत ही आकर्षक बनाया है। कार की ग्रिल, अगले बंपर, फॉग लैंप्स पर ब्लैक कलर के पुर्जे लगाए हैं। वहीं कंपनी ने इसके व्हील आर्च्स और डोर सिल्स के अलावा ओआरवीएम और पिलर्स पर क्लैडिंग लगाई है। इसके साथ ही इसमें आपको पूरी तरह ब्लैक्ड आउट रूफ रेल्स, डुअल टोन अलॉय व्हील्स और एल-शेप एलईडी टेल लैंप्स देखने को मिल जाते हैं।

Maruti Upcoming Suv
photo by google

Maruti Upcoming Suv: तकनीकी विशिष्टताओं के संदर्भ में, मारुति सुजुकी XL7 को 1.5-लीटर K15B, माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा। यह दमदार इंजन 6000rpm पर 104hp की पावर और 4400rpm पर 138Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह भी बताया जा रहा है कि मारुति सुजुकी XL7 में 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलेगा। XL7 7.6 किमी प्रति लीटर का प्रमाणित माइलेज देता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सुजुकी एक्सएल7 को Zeta, Beta और Alpha वेरिएंट में उतारा जाएगा और इसकी कीमत 12 लाख से 14 लाख रुपए के बीच होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments