समाज को संदेश, बेटी होने पर फुल्की वाले ने खिलाई मुफ्त पानीपुरी

समाज को संदेश, बेटी होने पर फुल्की वाले ने खिलाई मुफ्त पानीपुरी

भोपाल। एक बेटी किसी परिवार पर बोझ नहीं होती बल्कि वह उस परिवार का आधार होती है। आज के जमाने में भी कई लोग बेटी को बोझ समझते हैं और हमेशा चाहत बेटे की ही रखते हैं। लेकिन इन सब बातों के बीच भोपाल के एक शख्स ने बेटी के जन्म पर एक मिसाल कायम की और घर में लाड़ली के आने पर लोगों को दिनभर फ़्री में फुल्की खिलाकर समाज को एक संदेश दिया है। बता दें कि इस मौके पर अंचल ने अपनी बेटी की फोटो का एक प्यारा सा पोस्टर भी बनवाया। जिसमें लिखा था कि “लाख गुलाब लगा लो तुम अपने आंगन में जीवन में खुशबू तो बेटी के आने से ही होती है”।

 

 

 

 

 

 

 

 

यह शख्स है राजधानी के कोलार में रहने वाले अंचल गुप्ता। जो पिछले 14 सालों से गुप्ता फुल्की नाम से दुकान संचालित कर रहे हैं। इन 14 सालों में कभी ऐसा नहीं हुआ होगा जब इतनी भीड़ गुप्ता फुल्की वाले की दुकान पर होगी। अब मौका ही ऐसा था कि भीड़ होना तो लाजमी था। दरअसल अंचल गुप्ता के घर एक प्यारी सी बेटी ने जन्म लिया और इसी खुशी में अंचल गुप्ता ने रविवार को दोपहर 1:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक सभी ग्राहकों को मुफ्त में फुल्की खिलाई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


अंचल गुप्ता ने बताया कि उनका गुप्ता पानी पुरी नाम से स्टॉल है जो काफी फेमस है। वह पिछले 14 साल से पानी पुरी का ठेला लगा रहे है। अंचल ने भगवान से मन्नत मांगी थी कि उसके घर एक लड़की हो और अगर भगवान उसकी मनोकामना पूरी करते हैं तो वह 1 दिन सभी को मुफ्त में गोलगप्पे खिलाएगा। फिर क्या था भगवान ने आखिरकार अंचल की सुन ली और उसके घर में एक प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया और इसी खुशी में अंचल ने रविवार को मुफ्त में फुल्की खिलाई। अंचल ने बताया कि दोपहर 1:00 बजे से अभी तक करीब लाखों लोग उसके यहां फुल्की खा चुके हैं।