MP: 90 साल की दादी मां ने सड़क पर दौड़ाई कार, CM शिवराज सिंह ने की तारीफ- दादी मां हम सभी को दे रहीं प्रेरणा

MP: 90 साल की दादी मां ने सड़क पर दौड़ाई कार, CM शिवराज सिंह ने की तारीफ- दादी मां हम सभी को दे रहीं प्रेरणा

 

 

 

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में आपकी उम्र 60 साल से ऊपर हो गई है तो आप आराम करना ज्यादा पसंद करेंगे या फिर किसी चीज के प्रति सीखने और सिखाने की ललक नहीं रह जाएगी, लेकिन अगर आपके हौसले में उड़ान भरने की ताकत हैं तो किसी भी उम्र में आप कुछ भी पा सकते हैं, उम्र आपके लिए सिर्फ एक नंबर है। किसी ने सच कहा है कि जिंदगी खुलकर जीने के लिए कोई एक्सपायरी डेट नहीं होती है।

 

 

 

 

90 साल की दादी मां जब हाइवे पर फर्राटा भरती हैं तो देखने वाले भी दांत तले उंगली दबाकर हैरान रह जाते हैं और लोगों के मुंह से एक ही शब्द निकलते हैं कि जज्बा हो तो दादी रेश्म बाई जैसा..।  रेशम बाई तंवर मध्यप्रदेश के देवास की रहने वाली हैं। 90 साल की उम्र में वह कार चलाना सीखी हैं। कार चलाने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखा है और इसे प्रेरणास्पद बताया है। 

 

 

 

 

 

 

दरअसल, रेशम बाई देवास के पास बिलावली गांव में एक संयुक्त परिवार में रहती हैं। घर में सभी को कार चलाने आती है, सभी को कार चलाते देख रेशम बाई के मन में भी कार चलाने का ख्याल आया और अपने बेटे से कार सिखाने को कहा। बेटा पहले तो घबराया, लेकिन मां के जज़्बे को देख कार सिखाना शुरू कर दी। कुछ ही दिन में रेशम बाई अच्छे से कार चलाना सीख गईं। उनके कार चलाने के वीडियो पर सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट किया और कहा कि दादी मां ने हम सबको प्रेरणा दी है कि अपनी अभिरुचि पूरा करने में।उम्र का कोई बंधन नहीं होता। उम्र चाहे कितनी भी हो जीवन जीने का जज़्बा होना चाहिए।