मप्र उपचुनाव : BJP ने भी तय किए अपने उम्मीदवार, इन नामों पर लगी मुहर

मप्र उपचुनाव :  BJP ने भी तय किए अपने उम्मीदवार, इन नामों पर लगी मुहर

 

 

 

 

 

भोपाल : मध्यप्रदेश की 3 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनावों के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। बताया जा रहा है कि बीजेपी के उम्मीदवारों के नाम बुधवार आधी रात को फाइनल किए गए है। जिसकी औपचारिक घोषणा आज की जाएगी। 

 

 

 

 

 

बता दे कि खंडवा लोकसभा सीट से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानेश्वर पाटिल, जोबट से सुलोचना रावत, पृथ्वीपुर से शिशुपाल यादव और रैगांव से प्रमिमा बागरी को उम्मीदवार बनाया गया है। 

इससे पहले कांग्रेस ने खंडवा लोकसभा सीट से राज नारायण सिंह, रैगांव से कल्पना वर्मा, जोबट से महेश पटेल और पृथ्वीपुर से नितेंद्र सिंह राठौर को अपना उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। 

 

 

 

 

 

इन 4 सीटों में से सबसे लोकप्रिय सीट मानी जा रहीं खंडवा लोकसभा के लिए प्रदेश सगंठन ने चार नामों का पैनल दिल्ली भेजा था। दावेदारों की लिस्ट में सांसद नंदकुमारसिंह के बेटे हर्षवर्धनसिंह का नाम पहले नंबर पर था लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बयान दे चुके थे कि भाजपा परिवार या वंशवाद की पोषक नहीं है, यह सब कांग्रेस में चलता है। इसके बाद ही यह कयास लगाए जाने लगे थे कि ज्ञानेश्वर पाटिल और राजपालसिंह तोमर में से किसी एक को टिकट मिलेगा।

हालांकि प्रदेश संगठन इस सीट पर ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) के उम्मीदवार को मैदान में उतारना चाहती है। ऐसे में ज्ञानेश्वर पाटिल का नाम फाइनल किया गया।

 

 

 

 

 

 

 

 

इसी तरह जोबट से कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं सुलोचना रावत को उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि रैगांव से जिला महामंत्री प्रतिमा पाटिल को टिकट दिया गया है, जबकि यहां से पुष्पराज बागरी के नाम पर भी विचार किया गया। वहीं, पृथ्वीपुर सीट से शिशुपाल सिंह यादव और गणेशीलाल नायक का नाम पैनल में भेजा गया था। इसमें से शिशुपाल यादव के नाम पर दिल्ली में मुहर लगी। 

बता दे कि इन सभी सीटों के लिए 8 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे।