MP- बिना अनुमति प्रदर्शन करना कांग्रेसियों को पड़ा भारी, पूर्व मंत्री सहित विधायक पर FIR दर्ज

MP-  बिना अनुमति प्रदर्शन करना कांग्रेसियों को पड़ा भारी, पूर्व मंत्री सहित विधायक पर FIR दर्ज

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में बिना अनुमति के धरना-प्रदर्शन करना कांग्रेसियों भारी पड़ गया धरना करने वाले कांग्रेस के पूर्व मंत्री लाखन सिंह यादव और कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार के खिलाफ दो अलग-अलग FIR दर्ज की गई है. भितरवार में बिना अनुमति बाढ़ पीड़ितों के लिए धरना देने वाले कांग्रेस के पूर्वमंत्री और वर्तमान विधायक लाखन सिंह यादव के खिलाफ FIR  दर्ज हुई है. भितरवार थाने में कांग्रेस के पूर्वमंत्री लाखन सिंह यादव और 1200 अन्य कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज की गई है जबकि यूनिवर्सिटी थाने में कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार सहित 257 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

पूर्वमंत्री समेत वर्तमान विधायक पर FIR दर्ज 


गुरूवार को बाढ़ पीड़ितों के लिए कांग्रेस ने विशाल धरना प्रदर्शन किया जिसमें कांग्रेस के पूर्वमंत्री जयवर्धन सिंह और वर्तमान विधायक लाखन सिंह की अगुआई में यह प्रदर्शन किया गया. इसमें करीब डेढ़ हजार से ज्यादा लोग शामिल हुए थे. जिसे लेकर भितरवार के अमित ओझा नाम के भाजपा कार्यकर्ता ने छेत्रीय थाने में इसकी शिकायत करवाई  शिकायत के आधार पर भितरवार पुलिस ने पूर्व मंत्री लाखन सिंह, महावीर यादव, दौलत सिंह कुशवाहा के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की है.

 

 

 

 

 

बिना अनुमति धरना-प्रदर्शन कर DM के आदेश का उल्लंघन का आरोप है, जिसके लिए भितरवार थाना में आपदा प्रबंधन अधनियम की धारा 51बी के तहत मामला दर्ज किया गया है. साथ ही FIR में बीमारियां फैलाने की आशंका के लिए पूर्वमंत्री पर 269, 270 और 188 धाराएं लगाई गई हैं।