Wednesday, February 8, 2023
Homeमध्यप्रदेशMP News: भोपाल में धारा 144 लागू,आदेश की अवज्ञा करने पर होगी...

MP News: भोपाल में धारा 144 लागू,आदेश की अवज्ञा करने पर होगी कठोर कार्यवाही,जाने पूरा मामला  

MP Newsआज से मध्य प्रदेश विधानसभा का 5 दिवसीय शीतकालीन सत्र शुरू हो चूका है। इसलिए पुलिस कमिश्नर मकरंद देउसकर ने इसके आदेश जारी किए हैं। जिसमे कहा गया है की मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है। विधानसभा सत्र को देखते हुए प्रशासन ने विधानसभा के 5 किलो मीटर के क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी है। विधानसभा परिसर के 5 किलो मीटर के आसपास भारी वाहन धीमी गति से चल सकेंगे। इसके साथ ही विधानसभा क्षेत्र के आसपास धरना प्रदर्शन पर पूरी तरह से रोक रहेगी। इसके अलावा हिथयार, लेकर चलने वालों पर कार्रवाई होगी।

MP News
photo by google

MP News: आपको बता दे मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से यानी सोमवार से शुरू हो रहा है। जो 5 दिन यानी 23 दिसंबर तक चलेगा। विधानसभा का सत्र शुरू होने से एक दिन पहले सर्वदलीय बैठक भी हुई थी। मध्यप्रदेश सरकार यह जानती है की विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान कांग्रेस ने mp सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है। रणनीति के अनुसार सरकार के हर एक मंत्री की घेराबंदी की जाएगी। इसके लिए कमलनाथ ने पूर्व मंत्रियों को जिम्मेदारी दी है।

MP News: भोपाल में धारा 144 लागू, आदेश की अवज्ञा करने पर होगी कठोर कार्यवाही,जाने पूरा मामला  

MP News: जैसा की ऊपर बतया मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से यानी सोमवार से शुरू हो रहा है। सत्र के दौरान कांग्रेस ने मंत्रियों को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है। कांग्रेस की प्लानिंग है कि जितनी ज्यादा विधानसभा चले, उतना सरकार को घेरेंगे। इसके लिए कमलनाथ ने पूर्व मंत्रियों को जिम्मेदारी दी है। साथ ही इस शीत सत्र के पहले ही दिन विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाएगा। सत्र से एक दिन पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक भी हुई थी। मध्य प्रदेश सरकार की इसे लेकर क्या तैयारी है ये देखना होगा।

MP News
photo by google

शिवराज ने संभाली कई कामों की बागडोर

MP News: सीएम शिवराज के कई कार्यक्रम में उपस्थित होना है। आज सुबह सीएम विधानसभा पहुचेंगे। जहां वे कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में शामिल होंगे। इसके बाद सीएम 12:45 बजे मोतीलाल नेहरू स्टेडियम पहुंचेंगे और नगरीय निकायों के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का राज्यस्तरीय उन्मुखीकरण प्रशिक्षण और सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल होकर उन्हें संबोधित करेंगे। शाम 4 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विधानसभा पहुंचेंगे वहां की कार्यवाही में शामिल होंगे। शाम 4:30 बजे विधानसभा सीएम कक्ष से प्रदेश में संचालित बड़ी शासकीय परियोजनाओं की समीक्षा बैठक करेंगे। वही शाम 7:30 बजे सीएम हाउस में विधायक दल की बैठक होनी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments