Sunday, January 29, 2023
Homeमध्यप्रदेशMP Politics News: चुनावी सियासत में म.प्र. के CM शिवराज को हटाने...

MP Politics News: चुनावी सियासत में म.प्र. के CM शिवराज को हटाने के साजिश,जानिए पूरी सच

MP Politics Newsम.प्र. के चुनावी सियासत की गरमा गर्मी में CM शिवराज को हटाने के संकेत? जाने सच, मध्यप्रदेश की सरकार और संगठन में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर लगातार चल रही सुगबुगाहट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी का समर्पित कार्यकर्ता हूं। पार्टी कहेगी कि दरी बिछाओ, तो वह भी मैं करने को तैयार हूं। जो भी पार्टी तय करेगी, वह मैं करूंगा। मैं खुद अपनी भूमिका तय नहीं कर सकता मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख पास आ रही है, वैसे-वसे सियासत और गरमा रही है।

MP Politics News: दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मध्य प्रदेश के चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जा रही है. इसी बीच सोशल मीडिया पर यह बात तेजी से फैल रही है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को हटाकर किसी और बड़े नेता को सीएम की कुर्सी संभालने के निर्देश दिए जा सकते हैं. इस कड़ी में मध्य प्रदेश के कई नेताओं के नाम तक चल रहे हैं।

MP Politics News
photo by google

MP Politics News: मध्य प्रदेश बीजेपी की सियासत में जब भी भूचाल आता है, तब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सारी विपदाओं को टाल देते हैं. एमपी की सियासत में कई बड़े बदलाव हुए, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का जब भी नाम आया तब मामला टल गया. इस बार राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर किसी बड़े नेता की ताजपोशी को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर खबरें वायरल हो रही है.

MP Politics News: वहीं मंगलवार को भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जारी है, जिसमें एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, कैलाश विजयवर्गीय सहित 15 नेता शामिल होंगे. इस बैठक में मिशन 2023 को लेकर विचार विमर्श होगा.

MP Politics News: चुनावी सियासत में म.प्र. के CM शिवराज को हटाने के साजिश,जानिए पूरी सच

यहाँ जाने क्या है सच

MP Politics News: राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल नेताओं द्वारा मिशन 2023 को लेकर लगातार मंथन किया जा रहा है. पार्टी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक अभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को हटाने को लेकर कोई मुद्दा नहीं है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव 2023 लड़ा जाएगा. पार्टी के आधिकारिक सूत्र इस बात की भी पुष्टि करते हैं कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ही सबसे ज्यादा विधायकों का समर्थन है. इसके अलावा पार्टी भी उनकी कार्यशैली से काफी खुश है।

शिवराज को संघ का भी समर्थन

MP Politics News: भारतीय जनता पार्टी में संघ का अप्रत्यक्ष रूप से हस्तक्षेप के बारे में राजनीति के सभी जानकारी जानते हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी संघ की पसंद है इसीलिए वे लगातार मुख्यमंत्री पद पर काबिज है. वरिष्ठ पत्रकार कीर्ति राणा के मुताबिक अभी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश की बीजेपी की राजनीति के आधार स्तंभ बन गए हैं. फिलहाल, मिशन 2023 के पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को किसी भी कीमत पर हटाया नहीं जाएगा. विधानसभा चुनाव 2023 के बाद भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास बड़ी जिम्मेदारियां रहने वाली है।

MP Politics News
photo by google

मेरा फोकस तो आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश पर

MP Politics News: शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश ने हाल ही में दो बड़े सफल आयोजन किए हैं। पिछले प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के बाद ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन हुआ। दोनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे। शिवराज ने कहा कि हमारे लिए तो हर साल ही चुनावी साल है। हम नियमित काम करते हैं। चुनावी साल का कंसेप्ट उन लोगों के लिए है जो चार साल काम नहीं करते। इतने वर्षों में मेरा लक्ष्य तो आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश बनाने पर ही रहा है। 

गुजरात फॉर्मूले का फैसला भी पार्टी करेगी

MP Politics News: गुजरात में भाजपा ने 40% विधायकों के टिकट काटे। इसके बाद जबरदस्त जीत हासिल की। कहा जा रहा है कि मध्यप्रदेश में भी गुजरात फॉर्मूला लागू होगा। इस पर शिवराज ने कहा कि यह पार्टी को तय करना है। राज्य के संबंध में यह फैसले पार्टी ही लेती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments