Monday, February 6, 2023
Homeमध्यप्रदेशMPPSC : उम्मीदवारों ने हाईकोर्ट में लगाई गुहार, OBC आरक्षण पर जल्द...

MPPSC : उम्मीदवारों ने हाईकोर्ट में लगाई गुहार, OBC आरक्षण पर जल्द लें फैसला, इंटरविनर बनने की तैयारी, दायर की याचिका

MPPSC मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की अभ्यर्थी (MPPSC Candidate) द्वारा अब नई तैयारी की गई है, इसके तहत OBC आरक्षण (OBC Reservation) पर मुख्य न्यायाधीश से गुहार लगाने की तैयारी की जा रही है। दरअसल ओबीसी आरक्षण मामले में 3 वर्षों में भी कोर्ट का निर्णय नहीं आने के बाद MPPSC के अभ्यर्थी परेशान हैं। MPPSC की परीक्षाओं के अटकने और पहेली जैसे फार्मूले से जारी अधूरी रिजल्ट ने युवाओं की परेशानी बढ़ा रखी है। जिसके बाद युवाओं में इसको लेकर खासी नाराजगी देखी जा रही है। युवाओं ने हस्ताक्षर पत्र याचिका मुख्य न्यायाधीश को भेजने की तैयारी कर ली है।

MPPSC दरअसल 3 साल से लंबित ओबीसी आरक्षण पर फैसला नहीं आने से मध्य प्रदेश के युवा पूरी तरह से हताश हो चुके हैं। कोर्ट में जारी विवाद से खुद को जोड़ने की तैयारी कर रहे युवा द्वारा इंटरविनर बनने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की गई। ओबीसी आरक्षण पर प्रशासन और आरक्षण के खिलाफ याचिका दायर करने वाली याचिका कर्ताओं को ही पक्षकार मानकर सुनवाई कर रही है, अभ्यर्थियों द्वारा खुद भी मामले का प्रभावित पक्ष मानकर ये गुहार लगाई गई है।

Mp High Court News 27% ओबीसी आरक्षण पर सातवीं बार टली सुनवाई, हाई कोर्ट में  उपस्थित नहीं हुए सॉलिसिटर जनरल
MPPSC

MPPSC दरअसल ओबीसी आरक्षण पर 2019 से विवाद हाईकोर्ट में लंबित है। लंबित विवाद के कारण अंतिम निर्णय लेने में लगातार परेशानी हो रही है। अंतिम निर्णय नहीं आने के कारण पीएससी की भर्ती परीक्षा अटकी हुई है। वही प्रक्रिया को पूरा नहीं किया जा रहा है, ना ही अंतिम चयन सूची जारी की जा रही है। प्रदेश के लाखों युवा पूरी तरह से हताश हो चुके हैं।

जल्द होगा लांच Maruti WagonR का इलेक्ट्रिक वैरिएंट नए लुक के साथ ,जानिए क्या होंगे फीचर्स और कीमत

MPPSC युवाओं द्वारा कोर्ट की ओर से अंतिम निर्णय सुनाने की मांग जारी है। मध्य प्रदेश में 27% ओबीसी आरक्षण के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका 2019 में दायर की गई थी। 3 वर्षों में भी ओबीसी आरक्षण पर कोर्ट का अंतिम निर्णय नहीं आ सका। इस बीच पहले तो PSC ने सारी प्रक्रिया बीच में रोक दी थी। बीते दिनों नए फार्मूले 87- 13- 13 से रिजल्ट घोषित करने शुरू किए गए थे।

Royal Enfield Super Meteor 650 होने वाली है लॉन्च, देगी KTM और Java को तगड़ी टक्कर जाने फीचर्स और कीमत

Mp Govt Has Given Important Instruction To state Govt On OBC Reservation  hearing today
MPPSC

New Oppo A58 5G मार्केट में लॉन्च, मिलेंगे दमदार फीचर्स, कीमत भी कम

वहीं अब केवल 87% पदों पर ही चयन सूची जारी की जाएगी। 13% ओबीसी और 13% अनारक्षित के प्राविधिक सूची में रखे जा रहे हैं। अंतिम सूची को भी रोका गया है। इस पर हाईकोर्ट के निर्णय आने के बाद ही फैसला पूरा किया जाएगा।

MPPSC 

इसी बीच अब छात्रों का कहना है कि कहीं ना कहीं मामला लंबित होने के कारण PSC के छात्र प्रभावित हो रहे हैं। इस कारण एक पक्ष के तौर पर छात्र सुनवाई में शामिल होना चाहते क्योंकि परीक्षा में देरी का असर छात्रों पर भी पड़ रहा है। वहीं छात्र ने खुद को इस मामले में इंटर विनर बनाने के लिए कोर्ट में याचिका दायर कर दी है।

MPPSC : उम्मीदवारों ने हाईकोर्ट में लगाई गुहार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments