Thursday, February 9, 2023
Homeराष्ट्रीय न्यूज़Mrs World 2022: जानें कौन हैं सरगम कौशल, जिन्होंने अपने नाम किया...

Mrs World 2022: जानें कौन हैं सरगम कौशल, जिन्होंने अपने नाम किया मिसेज वर्ल्ड 2022 का खिताब

Mrs World 2022: सरगम कौशल (Sargam Kaushal) ने मिसेज वर्ल्ड-2022 (Mrs World 2022) का खिताब अपने नाम कर लिया है। यह खिताब पूरे 21 साल के बाद भारत में वापस लौटा है।

Akshara Singh Viral News : अक्षरा सिंह कभी भी हो सकती है गिरफ्तार पुलिस ने घर बाहर लगाया नोटिस

वहीं देशभर में इस जीत का जश्न मनाया जा रहा है। सेलेब्स से लेकर आम लोग भी उनको बधाइयां दे रहे हैं। इस इंवेट के कई वीडियोज और फोटोज को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किए जा रहा है।

मिसेज इंडिया पेजेंट ने इंस्टाग्राम पर खबर साझा करते हुए कहा, ‘लंबा इंतजार खत्म हुआ, 21 साल बाद हमारे पास ताज वापस आया है!’


Mrs World 2022: ये हैं मिसेज वर्ल्ड 2022 सरगम कौशल

सरगम कौशल जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हैं। उन्होंने अंग्रेजी साहित्य में मास्टर डिग्री के साथ ग्रेजुएशन किया है। वो भारतीय नौसेना का भी हिस्सा हैं। इससे पहले वह एक शिक्षिका के रूप में भी काम कर चुकी हैं। उनकी शादी वर्ष 2018 में हुई थी। शादी के बाद उन्होंने ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया।


Mrs World 2022

Mrs World 2022

बता दें, सरगम कौशल अभी मुंबई में रहती हैं। उन्होंने 63 देशों के प्रतियोगियों को पछाड़कर यह खिताब जीता है। उन्हें इस साल जून में मिसेज इंडिया वर्ल्ड में भी अपना नाम दिया था। देशभर के 51 प्रतियोगियों में से उन्हें चुना गया था

मिसेज वर्ल्ड में सरगम कौशल पहली शादीशुदा महिला हैं। बता दें कि मिसेज वर्ल्ड पेजेंट अमेरिका में होता है और इसकी शुरुआत वर्ष 1984 में हुई थी। इस प्रतियोगिता को मूलरूप से मिसेज वुमन ऑफ द वर्ल्ड (Mrs. Woman of the World) कहा जाता था। वर्ष 1988 में इसे फिर से मिसेज वर्ल्ड के नाम से जाना जाने लगा। पिछले कुछ वर्षों में 80 से अधिक देशों ने मिसेज वर्ल्ड में एट्री की है, जिसमें अमेरिका के नाम सबसे ज्यादा खिताब हैं।

इससे पहले डॉ. अदिति गोवित्रिकर ने वर्ष 2001 में मिसेज वर्ल्ड का ताज नाम किया था। वो भारत की पहली मिसेज वर्ल्ड जीत थी। अदिति गोवित्रिकर ने भी कौशल को बधाई दीं। उन्होंने लिखा, ‘हार्दिक बधाई sargam3 @mrsindiainc यात्रा का हिस्सा बनने के लिए बहुत खुश हूं.. यह वह समय है जब 21 साल बाद ताज वापस आया है।’

इस प्रतियोगिता के फाइनल राउंड के लिए कौशल को रनवे पर मॉडल और पेजेंट विशेषज्ञ एलेसिया राउत द्वारा पेश किया गया था। कौशल ने भावना राव का सेंटर स्लिट और ग्लिटर वाला पिंक गाउन पहना था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments