Wednesday, February 8, 2023
Homeलाइफस्टाइलNational Cancer Awareness Day 2022: कैंसर से जंग जीत चुकी हैं ये...

National Cancer Awareness Day 2022: कैंसर से जंग जीत चुकी हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस, दुनिया के लिए बनीं मिसाल

National Cancer Awareness Day 2022हर वर्ष कैंसर से जागरूकता फैलाने के लिए 07 नवंबर को कैंसर जागरूकता दिवस मनाया जाता है। इस बीमारी से सभी लोगों की रूह कांप जाती है। ये गंभीर बीमारी बॉलीवुड के सितारों को भी प्रभावित कर चुकी है। जी हां, कैंसर से कई सारे बॉलीवुड सेलेब्स भी लड़ चुके हैं। ये सभी सेलिब्रिटीज कैंसर के मरीजों को इस गंभीर बिमारी से लड़ने में प्रेरित करता है। तो आइए जानते हैं वो हैं वो 3 सेलिब्रिटी।

Best Mileage 3 Bikes: शानदार माइलेज,वाली 3 बाइक्स, कम कीमत में बहुत ही मजबूत के साथ जानिये माइलेज

इन Bollywood Actresses ने भी झेला है कैंसर का दर्द, मौत को मात देकर जी रही  हैं जिंदगी - these Bollywood actresses have also suffered the pain of  cancer know more about
National Cancer Awareness Day 2022

छवि मित्तल

अहम रोल निभाती हैं। ये खुद को बेहद मजबूती से पेश करती हैं। सभी को कैंसर से लड़ने के लिए हौसला देती हैं। जब इन्हें अपने ब्रेस्ट कैंसर के विषय में पता चला तब से ही इन्होंने तैयारी शुरू कर ली और ब्रेस्ट कैंसर जैसे खतरनाक जंग से लड़ ली।

Night Health care: जानें खाना खाने के कितनी देर बाद सोना होता है फायदेमंद होता हैं

महिमा चौधरी

National Cancer Awareness Day 2022
National Cancer Awareness Day 2022

बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित थीं। हालांकि, अब उन्होंने कहा है कि वह पिछले तीन-चार महीनों से अब कैंसर मुक्त है। महिमा के साथ एक फिल्म की शूटिंग कर रहे अनुपम खेर ने इससे पहले एक वीडियो बनाया था जिसमें उन्होंने महिमा के स्तन कैंसर के निदान की घोषणा की थी। अनुपम ने वीडियो शेयर करते हुए महिमा को अपना ‘हीरो’ बताया।

सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे अपने ब्रेस्ट कैंसर की लड़ाई से जंग जीत चुकी हैं। अब ये अपने स्वयं के कैंसर पर काबू पाने के बाद से महिलाओं के शुरुआती स्तन कैंसर के लक्षणों को समझने के प्रति जागरूक रहती हैं। महिलाओं को कैंसर से लड़ने के लिए हौसला देती हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments