ना कांग्रेस ना भाजपा, जल्द नई 'फौज' तैयार करेंगे कैप्टन, समर्थकों से सलाह ले रहे अमरिंदर

ना कांग्रेस ना भाजपा,  जल्द नई 'फौज' तैयार करेंगे कैप्टन, समर्थकों से सलाह ले रहे अमरिंदर

 

 

 

 

 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, अगले 15 दिन के अंदर अमरिंदर सिंह नई पार्टी बना लेंगे. करीब एक दर्जन कांग्रेसी नेता भी उनके संपर्क में हैं.

 

 

 

 

 

दरअसल, कैप्टन के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद से लगातार कयास लगाए जा रहे थे कि वे या तो भाजपा में जा सकते हैं या नई पार्टी बना सकते हैं. उन्होंने हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात भी की थी. 

 

 

 

 

कैप्टन अमरिंदर सिंह गुरुवार को दिल्ली से चंडीगढ़ लौट आए. उन्होंने साफ कर दिया कि वे भाजपा में नहीं जा रहे हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि वे अब कांग्रेस में नहीं रहेंगे. ऐसे में अब उन्हें नई राजनीतिक पार्टी के अलावा कोई दूसरा विकल्प नजर नहीं आ रहा है. 

 

 

 

 

 

 

समर्थकों से सलाह ले रहे अमरिंदर

बताया जा रहा है कि अमरिंदर सिंह समर्थकों से चर्चा कर रहे हैं. वे जल्द कुछ किसान नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं. इसके बाद वे नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं. बताया जा रहा है कि कई कांग्रेसी विधायक और नेता अमरिंदर के समर्थन में हैं. वे कैप्टन के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. 

 

 

 

 

 

 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साफ कर दिया कि वे कांग्रेस में नहीं रहेंगे. यानी जल्द ही वे पार्टी से इस्तीफा दे सकते हैं. हालांकि, उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि वे भाजपा में नहीं जाएंगे. कैप्टन ने 18 सितंबर को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था. उनके खिलाफ पंजाब कांग्रेस के 40 विधायकों ने मोर्चा खोला था. कैप्टन साढ़े 9 साल पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं. उनका 5 दशक का राजनीतिक करियर है.