Sunday, February 5, 2023
HomeऑटोमोबाइलNew Bajaj Platina2022: माइलेज का बाप है Bajaj की ये धांसू बाइक,...

New Bajaj Platina2022: माइलेज का बाप है Bajaj की ये धांसू बाइक, दमदार ABS सिस्टम के साथ आपके दिलो पे राज करने आ रही ये बाइक

Bajaj Platina का यह मॉडल है माइलेज का बाप, दमदार ABS सिस्टम के साथ आपके दिलो पे राज करने आ रही ये बाइक बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमतों को देखते हुए अब सभीलोग ज्यादा माइलेज वाली गाड़ियों की तरफ अपना रुख आजमा रहे है ऐसे में सबसे ज्यादा मिलगे देने वाली बाइक्स की डिमांड बढ़ती जा रही है

बजाज की प्लेटिना जो की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली गाड़ियों में से एक है साथ ही ABS ब्रेकिंग सिस्टम के साथ मार्केट में तबाही मचा रही है साथ ही इसका स्पोर्टी लुक भी लोगो को खूब पसंद आ रहा है बाइक एबीएस ब्रेकिंग तकनीक से लैस है, जो अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ ब्रेकिंग प्रदर्शन प्रदान करती है और अचानक ब्रेक लगाने की स्थिति में स्किडिंग या नियंत्रण खोने से बचाती है।

Bajaj Platina
Bajaj Platina

आज हम आपको बता रहे हैं उस सस्ती बाइक के बारे में जिसमें कंपनी ने ABS सिस्टम को जोड़ा है। यहां हम बात कर रहे हैं Bajaj Platina 125CC की जो अपनी कंपनी के साथ अपने सेगमेंट की भी सबसे कम कीमत में एबीएस के साथ आने वाली बाइक है।

Bajaj Platina में मिलने वाले शानदार फीचर्स और कुछ दमदार स्पेसिफिकेशनस के बारे में आईये जानते है महत्वपूर्ण जानकारिया

Health Tips:जानिए खीरा के रोजाना उपयोग से जुड़े 5 महत्वपूर्ण बातें

Special Features of Bajaj Platina

एंटी-लॉक ब्रेकिंग के साथ, आपको ABS की सुरक्षा मिलेगी, साथ ही एक इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रक (electronic controller) का गति लाभ (speed gain) मिलेगा जो अचानक आने वाली मुसीबत या फिर कठिन रोड ड्राइविंग के कारण ब्रेकिंग के दौरान पहियों की गति को नियंत्रित करता है। यह फीडबैक लूप सुनिश्चित करता है कि ब्रेक मानव कैन की तुलना में बहुत तेजी से जारी किए जाते हैं। और फिर, एक बार फिर, यह चुस्त रूप से फिट बैठता है। यह ब्रेकिंग सिस्टम सुनिश्चित करता है कि हार्ड ब्रेकिंग के दौरान भी राइडर बाइक का नियंत्रण बनाए रखे। यह बाइक को गति खोने से भी रोकता है। साथ ही दुर्घटना होने के भी सम्भावनाओ को कम करता है

2023 Bajaj Platina 110 ES Price, Specs, Top Speed & Mileage in India
Bajaj Platina

Comfortable Ride With Comfortable Features

इस बाइक में कई उपयोगी विशेषताएं हैं। प्लेटिना में वास्तव में आरामदायक सीट (Comfortable seat), विशेष स्प्रिंग्स (special springs) और tubeless टायर दिए गए है जिन्हें ट्यूब की आवश्यकता नहीं होती है। वे बाइक की सवारी को और अधिक आरामदायक बनाने में मदद करते हैं। यह बाइक दिखने में शानदार है और इसमें खास ब्रेक दिया गया है।

Bajaj Platina Anti Lock Braking System

कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है। इस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कंपनी ने सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा है। बाइक के सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो कंपनी ने फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन स्प्रिंग इन स्प्रिंग नाइट्रॉक्स शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन सिस्टम को लगाया है।

इस प्लेटिना बाइक का इंजन एक शक्तिशाली 125 सीसी चार-स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर है जो इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन की सुविधा देता है और 8.6 पीएस का जबरदस्त उत्पादन करता है। यह इसे शक्ति और दक्षता की तलाश करने वालों के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाता है। सच तो यह है, तुम अच्छी बाइक के साथ में होगे अगर इसे लेते हो तो। यह इंजन 7,000 और 5,000 आरपीएम पर 9.81 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें आपको नया लुक देखने को मिलेगा, साथ ही ब्रांड न्यू रियर व्यू मिरर से भी बेहतर विजिबिलिटी मिलेगी। आप अपनी नई बाइक के लिए चारकोल ब्लैक, वोल्केनिक रेड और बीच ब्लू जैसे रंगों में से चुनाव कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments