Sunday, February 5, 2023
Homeराष्ट्रीय न्यूज़New LIC Plan: एलआईसी की मालामाल करने वाली पॉलिसी! जमा करें सिर्फ...

New LIC Plan: एलआईसी की मालामाल करने वाली पॉलिसी! जमा करें सिर्फ 45 रुपये और आजीवन पाएं 36,000 रुपये महीना

New LIC Plan: निवेश एक आजीवन का मामला है। अपनी मेहनत की कमाई को ऐसे एसेट्स में निवेश करना, जो पर्याप्त रिटर्न दे सके और अत्यधिक मूल्यवान हो। आइए हम जीवन बीमा निगम (एलआईसी) पर एक नजर डालते हैं। इसकी एक पॉलिसी है- जीवन उमंग पॉलिसी। यह बंदोबस्ती योजना भविष्य को सफल बनाने के साथ ही आपका पैसा सुरक्षित रखती है।

जीवन उमंग पॉलिसी दूसरों से अलग है क्योंकि बीमित व्यक्ति के जीवन की रक्षा करने के अलावा, यह जीवन बीमा पॉलिसी पॉलिसीधारक को पूर्व निर्धारित अवधि में नियमित रूप से बचत करने में सहायता करती है ताकि पॉलिसी अवधि के दौरान जीवित रहने की स्थिति में पॉलिसी परिपक्वता पर एकमुश्त भुगतान किया जा सके।

LIC launches ANANDA Mobile App, life insurance policy process will be easy,  LIC ने लॉन्च किया ANANDA Mobile App, आसान होगी जीवन बीमा पॉलिसी प्रक्रिया |  Business
LIC Plan

व्यक्ति की मौत होने पर क्यो होगा?

पॉलिसी अवधि के दौरान बीमित व्यक्ति की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु पर लाभार्थियों को पूरी बीमा राशि का भुगतान करती है। 90 दिन से 55 वर्ष की आयु के व्यक्ति लाभ ले सकते हैं। यह योजना 100 वर्षों तक के लिए कवरेज प्रदान करती है।

Khana Khajana: बेसन का चटपटा पकौड़ा आप भी बना सकते हैं ,जानिए रेसिपी बनाने की विधि

कैसे मिलेगी हर महीने 36,000 रुपये की राशि?

LIC के सभी पॉलिसीधारकों के लिए जरूरी खबर, इस तरह अपडेट करें अपनी डिटेल्स,  मोबाइल पर मिलेगी हर जानकारी - lic policy holders update your contact detail  for policy premiums on ...
LIC Plan

आपको 100 साल तक की वार्षिक आय का लाभ मिलेगा जो कि प्रीमियम के पूरा होने के बाद बेहेमोथ प्रदान करता है। आपको योजना की राशि का 8 प्रतिशत मिलेगा। उदाहरण के लिए, आप अभी 26 साल के हैं और 4.5 लाख का पॉलिसी कवर खरीदते हैं। आपको 30 साल तक प्रीमियम का भुगतान करना होगा।

यदि आपने पूर्व निर्धारित आयु तक सभी प्रीमियम जमा कर दिए हैं, तो आपको 31वें वर्ष से 8 प्रतिशत यानी 36,000 रुपये की राशि मिलनी शुरू हो जाएगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments