Monday, February 6, 2023
Homeराष्ट्रीय न्यूज़New Rules: ATM यूजर्स को पैसे की पड़ सकती है किल्लतों का...

New Rules: ATM यूजर्स को पैसे की पड़ सकती है किल्लतों का सामना, जानिए पूरा मामला

New Rules: अब नहीं निकलेंगे ATM से पैसे, ATM यूजर्स को करना पड़ सकता है दिक्ततों का सामना, जानिए की क्या है पूरा मामला आज नवंबर महीने का अंतिम दिन है और कल से दिसंबर शुरू होने वाला है. यूं तो एक जनवरी से नए साल की शुरुआत होती है, जिसके साथ नए बदलाव देखने को मिलते हैं. लेकिन इस बार दिसंबर का महीना भी अपने साथ नया चेंज लेकर आ रहा है. इन बदलावों का सीधा असर हमारे रोजाना के जीवन और दिनचर्या पर पड़ने वाला है. इन्हीं बदलावों में से एक है.

New Rules
photo by google

यहाँ जानिए ATM से पैसे निकलने का नया तरीका

New Rules: ए़टीएम से पैसे निकालने का तरीका. हालांकि इसमें आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है और ऐसा भी नहीं है कि आप ए़टीएम से पैसा नहीं निकाल सकेंगे. आपको तो बस इसके लिए एक छोटी से प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा. हालांकि पैसे निकालने का यह तरीका बेहद ही सरल है.

New Rules: ATM यूजर्स को पैसे की पड़ सकती है किल्लतों का सामना, जानिए पूरा मामला

New Rules: दरअसल, एक दिसंबर से एटीएम से पैसे निकालने का तरीका बदल सकता है. क्योंकि एटीएम से पैसे निकालने का जो तरीका अभी चलन में है, उसमें फ्रॉड होने की ज्यादा आशंका बनी रहती है. ताजा  जानकारी के अनुसार देश का जानामाना बैंक पंजाब नेशनल बैंक दिसंबर में एटीएम से पैसा निकालने  के तरीके में बदलाव ला सकता है. नए प्रक्रिया के अनुसार एक दिसंबर से जैसे ही आप अपना एटीएम कार्ड एटीएम में इन्सर्ट करोगो तो आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी(वन टाइम पासवर्ड) जेनरेट होगा. अब आपको यह ओटीपी नंबर एटीएम स्क्रीन कर दिए कॉलम में भरना होना और ऐसा करने बाद में आप एटीएम से अपना पैसा निकाल सकेंगे.

New Rules
photo by google

दिसम्बर महीने में 13 दिन रहेगा बैंक में अवकाश

New Rules: इसके साथ ही आपको बता दें कि दिसंबर में 13 दिन बैंक बंद रहेंगे. इन अवकाशों में सेकेंड और फॉर्थ शनिवार भी शामिल हैं, इसके साथ ही 25 दिसंबर को क्रिसमस डे, 31 दिसंबर को गुरु गोविंद सिंह की जयंती शामिल हैं. इन दिनों में बैंकों की छुट्टी रहेगी और कामकाज बंद रहेगा. हालांकि ऑनलाइन प्रोसेस चलता रहेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments