अब MP में 15 सितंबर से खुलेंगे सभी कॉलेज, पढ़ाई का तरीका होगा कुछ इस तरह......

अब MP में 15 सितंबर से खुलेंगे सभी कॉलेज, पढ़ाई का तरीका होगा कुछ इस तरह......

उज्जैन। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने प्रदेश के सभी महाविद्यालय को आगामी 15 सितंबर से कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ऑफलाइन शुरू करने के निर्देश दे दिए है। मंत्री यादव ने कहा कि जो बच्चे घर रहेंगे उन्हें ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाया जाएगा। कोरोना काल में बच्चो की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शासन ने निर्णय लिया है।

 

 

 

 

 

मंत्री यादव ने अधिक जानकरी देते हुए कहा कि गत वर्ष से जो कॉलेज में छात्रों के लिए क्लासेस बंद थी।  अब हम कोरोना की तीसरी लहर से पहले निर्णय कर चुके है कि कोरोना की गाइड लाइन का पालन करते हुए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ 15 सितंबर से ऑफलाइन पढ़ाई शुरू करवाई जाएगी। जो बच्चे घर रहेंगे उन्हें ऑनलाइन पढ़ाया जाएगा।

 

 

 

 

 

मंत्री यादव ने कहा कि प्रदेश के सभी कॉलेजों को अधिकार दिए गए हैं कि कब कौन सी क्लास लगाएंगे. कॉलेज इसका निर्णय खुद कर सकता है। आवश्यक हुआ तो कॉलेजों को क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी से भी अनुमति भी ले सकता हैं। 

 

 

 

 

 

180 नए कोर्स शुरू हुए

 

 


उज्जैन के विक्रम विश्वविद्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान संबोधित करते हुए मंत्री यादव ने कहा कि विक्रम विश्व विद्यालय में नई शिक्षा नीति के तहत पूरे प्रदेश में करीब 180 नए कोर्स शुरू हुए है। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन में सत्र 2021-22 से स्नातकोत्तर के 44 कोर्स शुरू हुए हैं।