Godrej Consumer – गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के बिजनेस में चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में इजाफा हुआ है.
कंपनी के शेयर में तेजी आ गई है. कमोडिटी की कीमतों में हालिया गिरावट और अच्छे मॉनसून की भविष्यवाणी को लेकर बाजार में होने वाले संभावित बदलाव के मद्देनजर कंपनी उत्साहित है.
गोदरेज कंज्यूमर बिजनेस एफएमसीजी सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में अपना कारोबार बढ़ाया। इससे कंपनी के शेयर की कीमत में इजाफा हुआ है। अब कंपनी की नजर दो अंकों की ग्रोथ पर है।
भारत में गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के शेयर वित्त वर्ष 23 की पहली तिमाही में 2.91 प्रतिशत बढ़कर 856.30 रुपये हो गए, कंपनी के अनुसार। कंपनी को डबल डिजिट सेल्स ग्रोथ की उम्मीद है। Godrej Consumer कंपनी ने अपने तिमाही अपडेट में कहा कि वैश्विक कमोडिटी मुद्रास्फीति और इंडोनेशियाई कारोबार का प्रदर्शन उसके लिए चुनौतियां पेश कर रहा है। इसके कारण शेयरों का उपयोग और परिणामी मार्जिन को नुकसान पहुंचा है।

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में भारतीय एफएमसीजी उद्योग नरम रहा। भू-राजनीतिक तनाव के कारण बढ़ती मुद्रास्फीति के कारण उद्योग को नुकसान हो रहा है। इससे लगातार कीमत वृद्धि और मात्रा प्रभावित हुई है। इस अवधि के दौरान, ग्रामीण बाजारों में शहरी बाजारों की तुलना में धीमी गति से वृद्धि हुई। हालांकि जिंस कीमतों में हालिया गिरावट और बेहतर मानसून पूर्वानुमान उत्साहजनक हैं।
कंपनी का कहना है कि उनके पोर्टफोलियो के मूल्य के आधार पर स्थिति प्रतिस्पर्धी बनी हुई है। Godrej Consumer हालांकि, कंपनी को भारत में तिमाही आधार पर शेयर बिक्री में दो अंकों की वृद्धि की उम्मीद है। इससे 3 साल की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) मजबूत और दोगुनी रहने की उम्मीद है।
गोदरेज कंज्यूमर को टिकाऊ, लाभदायक बिक्री वृद्धि पर निरंतर ध्यान देने के साथ अफ्रीका, संयुक्त राज्य अमेरिका और मध्य पूर्व में बिक्री में दो अंकों की वृद्धि की उम्मीद है।Godrej Consumer साथ ही, कंपनी को अपने लैटिन अमेरिकी कारोबार में उच्च टिन में निरंतर मुद्रा बिक्री वृद्धि की उम्मीद है।
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