Thursday, February 9, 2023
HomeऑटोमोबाइलOLA Electric Scooter: OLA स्कूटर की छुट्टी करने आ गया है जानिए...

OLA Electric Scooter: OLA स्कूटर की छुट्टी करने आ गया है जानिए फीचर्स और कीमत

OLA Electric Scooter: दिल्ली की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्ट-अप कंपनी हॉप इलेक्ट्रिक ने अपना दमदार फीचर्स और बढ़िया बैटरी वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। जो अपने लॉन्च के साथ ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की छुट्टी कर देगा। इसे पूरे भारत में और ऑनलाइन कंपनी के एक्सपीरियंस सेंटर से खरीदा जा सकता है। कंपनी का दावा है कि यह हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर सिर्फ 20 पैसे प्रति किमी के खर्चे पर चलेगा।

OLA Electric Scooter
photo by google

OLA Electric Scooter: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.2 kW BLDC हब इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जो 90 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है। कंपनी का दावा है की यह यह फुल चार्ज में 125 KM की रेंज देंगी है। साथ ही इसकी मोटर आपको आसान हैंडलिंग और एक स्मूद राइडिंग का बेहतरीन एक्सपीरियंस भी देगी है।

OLA Electric Scooter: इसमें 2.1 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है। कंपनी का कहना है कि 850 वॉट के स्मार्ट चार्जर का उपयोग करके बैटरी को 2.5 घंटे में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

OLA Electric Scooter: OLA स्कूटर की छुट्टी करने आ गया है जानिए फीचर्स और कीमत

इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

OLA Electric Scooter: इस स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी ने जो धांसू बैटरी और कमल के फीचर्स वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजारों में पेश किया है। वः सभी को बहुत पसंद आने वाला है। क्योंकि आज कल पेट्रोल और डीजल की बढ़ती किल्लत को देखते हुए सभी का रुझान इलेक्ट्रिक वाहनों की और बढ़ रहा है।

OLA Electric Scooter: बता दें यह फुल चार्ज में 125 KM की रेंज ऑफर करने वाला है। वहीं अगर इस नए हॉप लियो इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करने तो यह आपको एक पेट्रोल स्कूटर्स भी कम में मिला रहा है। कंपनी ने इसकी एक्स-शोरूम ₹97,000 तय की है।

OLA Electric Scooter
photo by google

इसमें OLA Scooter से बढ़िया फीचर्स

OLA Electric Scooter: HOP Leo में चार राइडिंग मोड्स- इको, पावर, स्पोर्ट और रिवर्स दिए गए हैं। यह चलाने में बहुत ही कम्फर्टेबल है। जिसे मेल-फेमल कोई भी आसानी से चला सकता है। कंपनी ने इस मॉडल को कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग के साथ मार्केट में उतारा है।

OLA Electric Scooter: इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में स्प्रिंग-लोडेड हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर दिए गए हैं। लियो हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर को 160 मिमी की ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है, जिससे उबड़-खाबड़ सड़कों आसानी से चल सके। साथ ही इसमें थर्ड पार्टी GPS ट्रैकर के साथ एक LCD डिजिटल कंसोल भी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments