Sunday, January 29, 2023
Homeमध्यप्रदेशOld Pension Scheme: झूम उठेंगे लाखों सरकारी कर्मचारी और पेंशन धारक, हिमाचल...

Old Pension Scheme: झूम उठेंगे लाखों सरकारी कर्मचारी और पेंशन धारक, हिमाचल के साथ इन राज्य ने भी बहाल की OPS!

Old Pension Scheme: हिमाचल प्रदेश ने 1.36 लाख कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (OPS) को बहाल करने की घोषणा की है। राज्य उन राज्यों की लीग में शामिल हो गया है, जिन्होंने नई पेंशन योजना (NPS) के बजाय पुरानी पेंशन योजना (OPS) का विकल्प चुना है।

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली हिमाचल प्रदेश सरकार की कैबिनेट ने शुक्रवार को राज्य में ओपीएस शुरू करने का फैसला किया। हालांकि, कर्मचारियों के पास ओपीएस और एनपीएस में से किसी एक को चुनने का विकल्प होगा। कांग्रेस ने चुनाव के दौरान घोषणापत्र में पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को बहाल करने का वादा किया था।

राजस्थान, छत्तीसगढ़ और पंजाब अन्य राज्य हैं जहां राज्य सरकारों ने अपने सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) शुरू की है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान दोनों में कांग्रेस है।

Old Pension Scheme
Old Pension Scheme

छत्तीसगढ़ सरकार ने कर्मचारियों से चुनने को कहा

छत्तीसगढ़ सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) और नई पेंशन योजना (एनपीएस) के बीच चयन करने का विकल्प देने की घोषणा की है। राज्य सरकार ने यह भी कहा है कि अप्रैल 2022 के बाद नियुक्त होने वाले सभी सरकारी कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना के तहत आएंगे।

MP News:करणी सेना के आगे झुकी सरकार भोपाल में 8 जनवरी से चल रहा आंदोलन हुआ खत्म

राजस्थान सरकार ओपीएस पर लौटी

Old Pension Scheme: झूम उठेंगे लाखों सरकारी कर्मचारी और पेंशन धारक, हिमाचल के साथ इन राज्य ने भी बहाल की OPS!इससे पहले, राजस्थान सरकार ने 1 अप्रैल, 2023 से पुरानी पेंशन योजना को पूर्वव्यापी रूप से वापस करने की घोषणा की थी। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य ने कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को सफलतापूर्वक लागू किया है। गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस योजना को पूरे देश में लागू करने को कहा।

Self Balancing Scooter: लाइगर ने पेश किया सेल्फ बैलेंसिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर, धक्का लगने पर भी नहीं गिरेगा स्कूटर

Old Pension Scheme Chhattishgarh May Return On Old Pension Scheme After  Rajsathan Know Here Othere State Demand | Old Pension Scheme: राजस्थान के  बाद अब छत्तीसगढ़ पुरानी पेंशन स्कीम पर लौटेगा, जानिए-
Old Pension Scheme

पंजाब सरकार ने ओपीएस को दी मंजूरी

पिछले साल नवंबर में आप सरकार ने पुरानी पेंशन योजना (ओपीएस) को लागू करने की मंजूरी दी थी। इस कदम से 1.75 लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लाभ होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments