Sunday, January 29, 2023
HomeमनोरंजनPathan Controversy : RTI एक्टिविस्ट ने की मानवाधिकार आयोग में शिकायत, कहा...

Pathan Controversy : RTI एक्टिविस्ट ने की मानवाधिकार आयोग में शिकायत, कहा ‘बिकिनी का रंग चिश्ती’

Pathan Film Controversy : फिल्म पठान को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। मध्यप्रदेश में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) द्वारा इसपर आपत्ति जताई गई थी और फिर देशभर में कई हिंदू संगठन फिल्म के गीत ‘बेशर्म रंग’ के विरोध में सामने आ गए। दीपिका पादुकोण की बिकिनी के रंग (deepika padukone bikini color) और उसके पिक्चराइजेशन को लेकर कई संगठनों ने कड़ा विरोध किया और फिल्म को बैन करने की मांग की है। इसी बीच मामले में नया मोड़ आ गया है जब आरटीआई एक्टिविस्ट दानिश खान ने इसकी शिकायत मानवाधिकार आयोग में कर दी है।

Pathan Controversy
Pathan Controversy

Pathan Controversy: आरटीआई एक्टिविस्ट ने बताया बिकिनी का रंग चिश्ती 

Pedicure at Home: घर पर प्रोफेशनल जैसे पेडीक्योर के लिए इन 7 स्टेप्स को करेंफॉलो

Pathan Controversy: दानिश खान (RTI activist Danish Khan) का कहना है कि जिसे लोग भगवा रंग बता रहे हैं वो मुस्लिम समुदाय के लिए भी बहुत महत्व रखता है और उनके लिए वो चिश्ती रंग है। NHRC यानी मानवाधिकार आयोग को की गई शिकायत में आरटीआई एक्टिविस्ट ने मांग की है कि फिल्म से ये गीत हटाया जाए। उन्होने इस गाने को हिंदू मुस्लिम एकता की भावनाओं को आहत करने वाला बताया है और कहा है कि इसमें पहनी गई बिकिनी का रंग मुस्लिम समुदाय के लिए भी बहुत अहम है। इस दृश्य में दीपिका पादुकोण ने भगवा रंग की बिकिनी पहनी है और इसे लेकर अब बवाल मच गया है।

Pathan Controversy: हिंदू संगठनों ने किया कड़ा विरोध

Pathan film Controversy reached National Human Rights Commission muslims  activist said its chishti color, shahrukh khan deepika padukone, beshram  rang song | Pathan Controversy: पठान फिल्म का विवाद पहुंचा राष्ट्रीय ...
Pathan Controversy

Pathan Controversy: बता दें कि गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दीपिका पादुकोण द्वारा पहने गए कपड़ों के रंग को आपत्तिजनक बताते हुए इसे दूषित मानसिकता करार दिया था। उन्होने फिल्म निर्माता निर्देशक से इस गाने और सीन को हटाने की मांग की थी और कहा था कि ऐसा न होने पर फिल्म मध्यप्रदेश में बैन भी की जा सकती है। इसके बाद विश्व हिंदू परिषद सहित कई हिंदू संगठन इसके खिलाफ सामने आ चुके हैं और फिल्म के बायकॉट की चेतावनी दी है।

इतना ही नहीं, मध्यप्रदेश में तो ऑल इंडिया मुस्लिम त्योहार कमेटी के चेयरमैन औसाफ शाहमीरी खुर्रम ने भी पठान फिल्म पर बैन की मांग कर डाली है। खुर्रम ने कहा कि पठान फिल्म में मजहब ए इस्लाम के कानून और उसूलों का मजाक उड़ाते हुए बेहूदगी, अश्लीलता और नंगापन दिखाया गया है।

Realme 10 Pro Plus का भौकाल मचाने वाला 5G स्मार्टफोन फ़ोन देखे डिस्काउंट और कीमत

इसी के साथ उन्होने इसे इस्लाम को बदनाम करने की साजिश भी बताया। उन्होने हिंदुस्तान के तमाम मुसलमानों और मुसलमान नौजवानों से इस फिल्म को बहिष्कृत करने की मांग की है। इस मामले में एक नया मोड़ा आ गया है जब आरटीआई एक्टिविस्ट ने इस फिल्म को लेकर मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराते हुए इस रंग पर आपत्ति जताई है और कहा है कि ये रंग मुस्लिम समुदाय के लिए भी बेहद अहम है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments