पीएम मोदी एक वैश्विक लीडर के रूप में स्थापित हो चुके हैं: रणवीर रावत

पीएम मोदी एक वैश्विक लीडर के रूप में स्थापित हो चुके हैं: रणवीर रावत

बुद्धिजीवी सम्मेलन के साथ भाजपा के सेवा एवं समर्पण अभियान का हुआ समापन

 

वैढ़न,सिंगरौली। देश के प्रधामंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस से प्रारंभ हुये सेवा और समर्पण अभियान का समापन बुद्धिजीवी सम्मेलन के साथ संपन्न हो गया। पीएम मोदी के नेतृत्व के 20 वर्ष पूरे होने पर एक बुद्धिजीवी संगोष्ठी का आयोजन होटल नीलम पैलेस विंध्यनगर मे सम्पन्न हुआ। सेवा एवं समर्पण अभियान के समापन के अवसर पर आयोजित इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि के रूप मे भाजपा के प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत उपस्थित रहे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल द्वारा की गई।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कार्यक्रम मे विशिष्ट अतिथि के रूप मे विधायक सुभाष रामचरित वर्मा, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य गिरीश द्विवेदी, राजेंद्र मेश्राम, रामनिवास शाह, राम सुमिरन गुप्ता,पूर्व निगम अध्यक्ष चंद्र प्रताप विश्वकर्मा, वरिष्ठ नेता एवं अधिवक्ता राम बहादुर दुबे, डा. डी के मिश्रा, वशिष्ठ पांडे, अधिवक्ता रविन्द्र शाह मंचासीन रहे।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रणवीर रावत ने 20 वर्षों मे पीएम मोदी द्वारा मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री के रूप मे किये गये ऐतिहासिक कार्यो एवं निर्णयों की विस्तृत रूप रेखा प्रस्तुत की । श्री रावत ने मोदी जी के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुये कहा कि कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनको इतिहास के पन्नों मे भी समेटा नहीं जा सकता , मोदी जी ऐसे ही अद्वितीय प्रतिभा के व्यक्ति हैं, एक संघ के प्रचारक से लेकर संगठन के विभिन्न दायित्वों का निर्वहन करते हुये मुख्यमंत्री और फिर प्रधानमंत्री के रूप मे मोदी जी ने स्वयं को राष्ट्र के लिये समर्पित कर दिया हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मोदी जी के ऐतिहासिक एवं साहसिक निर्णयों के कारण ही आज उनकी प्रतिभा का लोहा पूरा विश्व मानता हैं, आज मोदी जी एक राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि एक वैश्विक लीडर के रूप में स्थापित हो चुके हैं। गुजरात के मुख्यमंत्री के रुप मे गुजरात को देश का अग्रणी राज्य बनाने के बाद जब मोदी जी ने देश का नेतृत्व अपने हांथ मे लिया था तब देश की आंतरिक स्थिति और अंतरराष्ट्रीय छवि दयनीय हो चुकी थी, पुरानी यू पी ए की सरकार अपने घोटालों के लिये पूरे विश्व मे कूख्यात थी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 


मोदी जी ने अपने नेतृत्व क्षमता के बल पर आज भारत की क्षवि को वैश्विक स्तर पर निखारने का अद्वितीय कार्य किया है। मोदी जी के ऐतिहासिक निर्णयों के चलते आज देश का परिदृश्य पूरी तरह बदल चुका है। अपनी जनकल्याणकारी नीतियों की बदौलत मोदी जी ने भारत के आम आदमी को भी विकास की मुख्यधारा से जोडा़ है। चाहे वो करोंडो़ गरीबों के जनधन खाते के माध्यम से हो, चाहे उज्वला योजना से हर गरीब परिवार को गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाना हो, चाहे सारी योजनाओं को आधार से लिंक करने का कार्य हो ,चाहे आयुष्मान भारत से देश के करोड़ों गरीबों लोगों को नि:शुल्क चिकित्सा उपलब्ध कराने का कार्य हो, चाहे सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से देश के करोड़ों गरीबों को भोजन उपलब्ध कराने का कार्य हो ये सभी निर्णय अपने आप मे अद्वितीय हैं। अब से पहले जिन चीजों की कल्पना भी नहीं की जा सकती थी उन कार्यों को धरातल पर साकार करने का कार्य मोदी सरकार ने किया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

चाहे पूरे देश मे विश्व स्तर की सड़कों का जाल बिछाया जा रहा हो , रेलवे के नेटवर्क को बढा़ने का कार्य हो , चाहे जल जीवन मिशन के माध्यम से हर घर को पानी उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा हो , ऐसे ऐतिहासिक कार्य भारत मे पहले कल्पनाशील लगते थे किंतु आज सार्थक होते दिख रहे हैं। वैश्विक स्थर पर गिरती भारत की साख को मोदी जी ने पुन: वैश्विक स्तर पर लाकर खड़ा कर दिया है , जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को विलोपित करने का अदम्य साहस मोदी सरकार ने ही किया है, आतंकवाद और नक्सलवाद अपनी समाप्ति की ओर हैं। भारतीय सेना के पाकिस्तान मे घुसकर एयर स्ट्राइक करने का साहसिक निर्णय मोदी जी के नेतृत्व मे ही संभव हो सका है। सेना को सशक्त बनाने के लिये अत्याधुनिक हथियार, साजो-सामान, अत्याधुनिक लडा़कू विमान उपलब्ध कराने मे मोदी जी ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है । चीनीघुसपैठ मोदी जी के नेतृत्व मे ही बंद हुई है।आत्मनिर्भर भारत और मेक इन इंडिया के तहत लाखों करोड़ का निवेश देश मे आया है और देश कई मामलों मे आत्मनिर्भर हुआ है ।

 

 

 

 

 

कोरोना जैसी वैश्विक महामारी मे प्रधानमंत्री जी ने जिस प्रकार राष्ट्र को सम्हालने का काम किया है उसका सारा विश्व आज कायल है, चाहे वो चिकित्सा व्यवस्था हो , चाहे वो आर्थिक सहायता पैकेज‌ हो , चाहे वह विश्व का सबसे बड़ा नि:शुल्क टीकाकरण अभियान हो वो मोदी जी के कुशल नेतृत्व मे ही संभव हो सका है।

 

 

 

 

 


अपने‌ अध्यक्षीय उद्बोधन मे जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल जी ने अतिथियों एवं बुद्धिजीवियों का अभिवादन किया तथा प्रधानमंत्री जी के साहसिक फैसलों पर प्रकाश डालते‌ हुये‌ बताया कि जिस प्रकार मोदी जी ने तीन तलाक खत्म करने , कश्मीर से धारा 370 हटाने, जी एस टी जैसी टैक्स प्रणाली लागू करने का साहसिक फैसला किया वो भारतवर्ष मे एक कल्पना मात्र प्रतीत होता था।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मोदी जी की यही साहसिक छवि उन्हें आज देश ही नहीं विश्व का सबसे लोकप्रिय नेता बनाती है। सम्मेलन मे उपस्थित बुद्धिजीवी गणों मे डा डी के मिश्रा, वरिष्ठ अधिवक्ता राम बहादुर दुबे, अधिवक्ता बाल मुकुंद शाह, अधिवक्ता रविन्द्र शाह, अधिवक्ता विजय सिंह चौहान, सी ए मनोरमा शाहवाल,समाज सेवी शिवचंद्र वाजपेई, व्यापार मंडल के अध्यक्ष राजाराम केशरी ने भी मोदी जी के 20 वर्ष के कार्यकाल मे हुये ऐतिहासिक कार्यों पर प्रकाश डाला।

 

 

 

 

 

कार्यक्रम का सफल संचालन भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के संयोजक अधिवक्ता प्रदीप शाह ने किया तथा अतिथियों का आभार प्रदर्शन करने का कार्य कार्यक्रम प्रभारी नरेश शाह द्वारा किया गया। कार्यक्रम के समापन के पूर्व समस्त अतिथियों ने दिवंगत हुये जनसंघ के जमाने से सिंगरौली भाजपा के आधार स्तंभ कहे जाने वाले वरिष्ठ नेता मानिक राम वर्मा को श्रद्धांजलि दी तथा दो मिनट का मौन रख उनकी आत्मा की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

जिला मीडिया प्रभारी योगेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कार्यक्रम मे मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष सुंदर शाह, राजेश तिवारी, सरोज शाह, सरोज सिंह, किरण सोनी, जिला महामंत्री दिलीप शाह, जिला सह मीडिया प्रभारी नीरज सिंह परिहार, जिला मंत्री विनोद चौबे, पूनम गुप्ता, कोषाध्यक्ष हरिदास गुप्ता,मंडल अध्यक्ष देवेश पांडे, भारतेंदु पांडे,एकतिस चंद्र वैश्य, वरिष्ठ नेत्री मीना चौबे, आर टी पटेल, रमेश कुशवाहा, मुकेश तिवारी, हेमंत पांडे तथा भाजपा के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।