MP के जबलपुर में पुलिस ने दो दुकानों से 135 पैकेट नकली नमक जब्त की

MP के जबलपुर में पुलिस ने दो दुकानों से 135 पैकेट नकली नमक जब्त की

 

 

 

 

जबलपुर. भिंड के बाद जबलपुर में मिलावट खोरी  के मामले सामने आने लगे है। कल यानी 24 अक्टूबर को भिंड पुलिस ने 2 टन मिलावटी मेवा जब्त किया गया था और आज यानी 25 अक्टूबर को जबलपुर में ब्रांडेड कंपनी  के नाम पर मकली नमक  की पैकिंग  का मामला सामने आया है। पाटन पुलिस ने दो दुकानों से 135 पैकेट नमक जब्त किया है। आरोपियों से पूछताछ में पुलिस जुटी है।

 

 

 

 

 

 

दो दुकानों में टाटा पैकेट के नाम से पैकेट बेचे जा रहे थे।पुलिस को इसकी सूचना मिली थी। पाटन पुलिस ने मामले इन्फोर्सिस ऑफ इंटेलैक्चुअल प्रॉपर्टी राईट्स (ई.टी.पी.आर.) इंडिया प्राईवेट लिमिटेड कंपनी के जांच अधिकारी मयंक शर्मा और सहयोगी हिमांशू दीक्षित के साथ विकास ट्रेडर्स किराना दुकान में दबिश दी। यहां टाटा नमक के पैकेट जैसे दिखने वाले 45 पैकेट नमक  मिले। टीम ने किराना स्टोर में दबिश दी, तो यहां से दो बोरी में 90 पैकेट नमक मिले। सभी में नकली बार कोड बना था, जो स्कैन करने पर स्कैन  नहीं हुआ। पैकेट के पीछे तरफ बीच में बैच कोड  नहीं डला है। जबकि असली टाटा नमक के पैकेट पर बैचकोड डला होता है।

 

 

 

 

 

 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक जांच में पता चला कि साधारण  खड़ा नमक को पीस कर ब्रांडेड कंपनी के नाम से पैक किया था। एक किलो नमक तैयार करने में मुश्किल से 5 रुपए का खर्च आया होगा। दुकानदार इसे 20 रुपए में बेच रहे थे। पुलिस अब दोनों दुकानदारों  के माध्यम से जबलपुर से सप्लाई करने वाले आरोपी तक पहुंचने की जुगत में है।