एमपी के सीधी जिले में पुलिस टीम पर हमला, एएसआई और कई पुलिसकर्मी घायल

एमपी के सीधी जिले में पुलिस टीम पर हमला, एएसआई और कई पुलिसकर्मी घायल

 

 

 

 

सीधी: एमपी  के सीधी जिले में नशीली कफ सिरप का कारोबार चल रहा था। संदेही नशा कारोबारियों ने छापेमारी के लिए गई पुलिस की टीम पर हमला कर दिया है। कार्रवाई के दौरान आरोपी कुएं में कूद गया था। इसी वजह से ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया था। ग्रामीणों के हमले एएसआई समेत कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए मझौली के सामुदायिक केंद्र में लाया गया था।

 

 

 

 




सीधी जिले के मझौली थाना क्षेत्र अंतर्गत पथरौला चौकी के नारों गांव में देर शाम ऋषि मुनि कुशवाहा के घर नशीली कफ सिरप खेप पहुंचने की सूचना मिली थी। सूचना मुखबिर से मिली थी। मझौली थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर गंगा सिंह मार्को के नेतृत्व में पुलिस पार्टी ने ऋषि मुनि कुशवाहा के घर में दबिश दी और उसे पकड़ लिया। नशीली कफ सिरप को बरामद करने के लिए पूछताछ चल रही थी कि वह हाथ छुड़ाकर भाग गया और घर के समीप स्थित कुएं में कूद गया।

 

 

 

 

 

 

पुलिसकर्मियों ने रस्सी मगाकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। रस्सी के सहारे ऋषिमुनि कुशवाहा को कुएं निकालने में लगे थे जबकि एक आरक्षक कुएं में घुसकर आरोपी को निकालने का प्रयास कर रहा था। तभी गांव के कई ग्रामीण एकत्रित होकर सब इंस्पेक्टर गंगा सिंह मार्को सहित पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इसमें सब इंस्पेक्टर गंगा सिंह मार्को के सिर में गंभीर चोटें आई।
 

 

 

 

 

 

 

घटना की सूचना मिलते ही मझौली थाना से बल मौके पर पहुंचा। आरोपी ऋषि मुनि कुशवाहा सहित घायल सब इस्पेक्टर गंगा सिंह मार्को मझौली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों खिलाफ मामला पंजीबद्ध करते हुए विवेचना प्रारंभ कर दी है। वही कुएं में कूद जाने के कारण घायल आरोपी ऋषि मुनि कुशवाहा और सब इंस्पेक्टर गंगा सिंह मार्को का उपचार अस्पताल में किया जा रहा है। पुलिस आरोपियों की पहचान के लिए गांव के लोगों से पूछताछ कर रही है।