Thursday, February 9, 2023
Homeलाइफस्टाइलPre Wedding Looks: घर पर पाएं ऐसा फेशियल लुक की आपके दिवाने...

Pre Wedding Looks: घर पर पाएं ऐसा फेशियल लुक की आपके दिवाने हो जाएंगे लोग

Pre Wedding Looks: अपनी प्री-वेडिंग स्किन रिजीम के साथ शुरुआत करने में कभी देर नहीं होती। हम जानते हैं कि आप तैयारियों और आखिरी मिनट की चीजों के साथ इधर-उधर भाग रहे हैं, साथ ही आप पूर्णतावादी हैं, आप चाहते हैं कि आपके आउटफिट और आभूषण भी सही हों, लेकिन याद रखें कि आपकी त्वचा पर ध्यान देना भी उतना ही महत्वपूर्ण है।

इन 60 तरीकों से जानें, कैसा हो दुल्हन का मेकअप - 60 Best Indian Bridal  Makeup Tips in Hindi
Pre Wedding Looks

Pre Wedding Looks: जानें क्या कहते है सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट

सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट काजोल आर पासवान कहती हैं, “इन सभी आयोजनों के साथ और आप सबसे खूबसूरत दुल्हन बनने के लिए तैयार हो रही हैं – प्री-स्किनकेयर गेम बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है।”

Noise TWS Air Buds 2: 40 घंटे के प्लेबैक के साथ भारत में हुआ लॉन्च हुई ईयरबड्स, मिल रहे और भी कई शानदार फीचर्स

Pre Wedding Looks: सभी परेशानियों और तैयारियों के साथ एक अच्छी त्वचा देखभाल दिनचर्या का प्रबंधन करना थका देने वाला हो सकता है, लेकिन आप कुछ घरेलू उपचारों को करने का प्रबंधन कर सकते हैं जो आपको वह चमक प्रदान करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करते हैं।

Maruti Suzuki: मारुति सुजुकी की नई SUV का लांच से पहले उठा पर्दा,जानिए लुक और फीचर्स के साथ 

शादी स्पेशल: अपनी शादी पर फॉलो करें ये 5 बेस्ड ब्राइडल मेकअप
Pre Wedding Looks

Pre Wedding Looks : इन 6 स्टेप्स को करें फॉलो

  1. खूब पानी पिएं – हाइड्रेट। “यह मेरी हर उस व्यक्ति के लिए टिप है जो इसे गंभीरता से नहीं लेता है। यह क्लिच लग सकता है लेकिन एक हाइड्रेटेड शरीर अलग तरह से चमकता है और यह लंबे समय में देखा जाता है। सुनिश्चित करें कि आप पानी की चुस्की लेने से नहीं चूकते, चाहे आपका कार्यक्रम कितना भी व्यस्त क्यों न हो,” पासवान कहते हैं।
  2. प्रतिदिन 8 घंटे की अच्छी नींद आपकी त्वचा को उसकी आवश्यकता के अनुसार आराम देती है और स्वयं को ठीक करने में मदद करती है। एक अच्छी रात की नींद आपकी त्वचा को किसी और चीज की तरह पोषण देती है।
  3. संतुलित आहार ले- यह कोई रहस्य नहीं है कि एक स्वच्छ आहार आपको बेहतर दिखने वाली और स्वस्थ त्वचा देता है। सुनिश्चित करें कि आप इसे शादी से तीन महीने पहले शुरू करते हैं और परिणाम देखने के लिए इसे बनाए रखते हैं। “एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर संतुलित आहार का सेवन करें। नियमित रूप से हर दिन ग्रीन टी पीना शुरू करें। यह सिर्फ वजन घटाने के अलावा और भी बहुत कुछ मदद कर सकता है,” नेचरकोड की सह-संस्थापक और निदेशक वाणी आहूजा कहती हैं।
  4. अपना सीटीएम रूटीन न छोड़ें- सफाई, टोनिंग, मॉइस्चराइजिंग, सनस्क्रीन एप्लिकेशन, एक्सफोलिएशन और रात के समय की दिनचर्या सहित अपनी त्वचा के प्रकार के अनुरूप स्किनकेयर रूटीन बनाएं।
  5. सर्दियों के महीनों में, मॉइस्चराइजिंग और आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखना कुछ सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं जो आप अपने चेहरे के लिए कर सकते हैं। “चमकदार त्वचा पाने के लिए प्राकृतिक उत्पादों जैसे एलोवेरा, दूध की मलाई, नारियल तेल और अन्य का उपयोग करें। बाहर निकलते समय धूप और प्रदूषण से उचित सुरक्षा का प्रयोग करें। अपने सनस्क्रीन का उपयोग करना न भूलें,” राखी आहूजा, सीईओ, जोवीस हर्बल कहती हैं।
  6. मुल्तानी मिट्टी एक ऐसी सामग्री है जो त्वचा की देखभाल करने वाली सामग्री के जंगल में गेंडा की तरह है। “यह मैग्नीशियम क्लोराइड से भरपूर है, जो दाग-धब्बों को दूर करने और चेहरे के किसी भी निशान को हल्का करने में मदद करता है। इसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह एक बेहतरीन डी-टैन उत्पाद है और त्वचा के किसी भी प्रकार के चकत्ते या सूजन को शांत करता है। इसलिए यदि आवश्यक हो तो इसे सप्ताह में 2-3 बार उपयोग करें और हम जानते हैं कि यह जादू की तरह काम करता है,” पासवान महसूस करते हैं।

Pre Wedding Looks: आपकी शादी की चेकलिस्ट के अलावा, आपके पास टू-डू का एक और सेट है जो आपकी शादी के लिए त्वचा को आकार में रखेगा और इसे आपके हनीमून के दौरान इस तरह रखेगा। अपने दैनिक स्किनकेयर रूटीन में सुधार करने से लेकर इन प्री-ब्राइडल स्किनकेयर टिप्स का पालन करने तक, हर कदम आपके वेडिंग-डे लुक को परफेक्ट बनाने में मदद करेगा।

https://anokhiaawaj.com/madhya-pradesh-news-forest-department-recruitment/
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments