Wednesday, February 8, 2023
Homeमध्यप्रदेशProfitable Scheme: अब बच्चे भी बड़े होने तक कमा लेंगे 8 लाख!...

Profitable Scheme: अब बच्चे भी बड़े होने तक कमा लेंगे 8 लाख! LIC की आधारशिला पॉलिसी ने खड़े किए मजे

LIC Aadhaar Shila Plan introduced for women, can receive up to Rs 4 lakhs  by investing Rs 29 per day - Details inside
Profitable Scheme

Profitable Scheme: हर सामाजिक समूह LIC (Life Insurance Corporation of India) की नीतियों से कवर है। LIC बीमा क्षेत्र में बाजार का बड़ा प्लेयर है। योजनाएं सभी आय स्तरों के लिए भी उपलब्ध हैं। अब हम बात कर रहे हैं एलआईसी आधार शिला पॉलिसी (LIC Aadhaar Shila policy) की।

निम्न और मध्यम आय वर्ग के लिए, एलआईसी आधार शिला पॉलिसी न्यूनतम 75,000 रुपये की बीमा राशि और 3 लाख रुपये की अधिकतम बीमा राशि प्रदान करती है। आप एलआईसी आधार शिला योजना में प्रत्येक दिन एक औसत राशि का निवेश कर सकते हैं। अधिकांश एलआईसी योजनाओं की तरह, यह लंबी अवधि के लिए एक निवेश है। इसके अतिरिक्त, यह मृत्यु बीमा प्रदान करता है।

Profitable Scheme
Profitable Scheme

Profitable Scheme: हर दिन 58 रुपये का निवेश करने वाला बच्चे होगा लखपति

जब निवेश परिपक्व हो जाता है, तो हर दिन 58 रुपये का निवेश करने वाले व्यक्ति को लाखों रुपये मिलेंगे। आइए योजना के मुख्य घटकों को देखें। मृत्यु लाभ वार्षिक प्रीमियम का सात गुना और प्रारंभिक लाभ का 110 प्रतिशत है। मूल राशि का वादा 75,000 रुपये से लेकर 3 लाख रुपये तक है।

Sextortion Case: 68 वर्षीय बिजनेसमैन सेक्सटॉर्शन का शिकार, 2 मिनट की कॉल के चुकाने पड़े 2.8 करोड़

केवल महिलाएं ही पात्र

नए स्पोर्टी लुक में Yamaha MT तूफानी फीचर्स और अपने माइलेज से Apache, Pulsar को पछाड़ा ,जानिए कीमत

प्रवेश आवश्यकताओं में न्यूनतम आयु 8 वर्ष और अधिकतम आयु 55 वर्ष शामिल है। दस से बीस वर्ष की पॉलिसी अवधि है। इस योजना के लिए केवल महिलाएं ही पात्र हैं। योजना में निवेश करने की न्यूनतम अवधि दस से बीस वर्ष के बीच है। जिस उम्र में कोई वयस्कता तक पहुंचता है वह उम्र 70 की है।

यदि आप प्रति दिन 58 रुपये की दर से निवेश करते हैं और 20 वर्ष के हैं, तो आपने 21918 रुपये का वार्षिक निवेश किया। आपका प्रारंभिक निवेश 20 वर्षों के बाद बढ़कर 429392 रुपये हो जाएगा। योजना के परिपक्व होने पर आपको 794000 रुपये प्राप्त होंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments