INDORE NEWS- महिला सहित तीन पंचायत सचिव सहित कर्मचारियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

INDORE NEWS- महिला सहित तीन पंचायत सचिव सहित कर्मचारियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

 

 

 

 

इंदौर। पुलिस इन दिनों ग्राम पंचायत सचिव साकिर, लोक सेवा केंद्र की महिला कर्मचारी वर्षा मिश्रा और विजय पवार की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है।

 

 

 

 

 

 

 

मामला सभी प्रकार के फर्जी सरकारी दस्तावेज बनाने का है।

सरकारी लॉगइन आईडी के माध्यम से फर्जीवाड़ा किया जा रहा था। आय-जाति, जन्म-मृत्यु, मूलनिवासी, आधार कार्ड, वोटर कार्ड, आयुष्मान कार्ड सहित सभी प्रकार के फर्जी दस्तावेज बनाए जा रहे थे और इस फर्जीवाड़े के लिए सरकारी सिस्टम का उपयोग किया जा रहा था।

इस मामले में पुलिस आकाश साहनी, रोहित कुशवाह और देवीलाल को गिरफ्तार कर चुकी है।

 

 

 

 

 

आरोपित रोहित के मोबाइल की जांच में पता चला कि गिरोह में मगरखेड़ा पंचायत का पूर्व सचिव शाकिर खान भी शामिल है। रोहित ने बताया शाकिर ने पांच हजार रुपये में सीआइएस पोर्टल के आइडी-पासवर्ड बेच दिए थे। वह खुद ही लागिन कर फर्जी प्रमाणपत्र बना लेता था। शाकिर ने अन्य लोगों को भी आइडी-पासवर्ड दिए थे। 

 

 

 

 

 

 

जांच में पता चला कि आरोपितों ने वाट्सएप पर ग्रुप बना लिए थे। आरोपित कलेक्टोरेट, परदेशीपुरा सहित अन्य लोकसेवा केंद्रों के कर्मचारियों से सांठगांठ कर आवेदकों से दस्तावेज लेकर फर्जी प्रमाणपत्र बना लेते थे।

 

एएसआइ जबरसिंह ने आरोपितों की तलाश में छापे मारे तो तीनों फरार हो गए। टीआइ के मुताबिक वर्षा के बारे में जानकारी मिली कि वह एक अस्पताल में भर्ती है।