Thursday, February 9, 2023
Homeराष्ट्रीय न्यूज़Ratan Tata: करोड़ों के मालिक होने के बावजूद ऐसी जिंदगी जीते हैं...

Ratan Tata: करोड़ों के मालिक होने के बावजूद ऐसी जिंदगी जीते हैं रतन टाटा के छोटे भाई जिमी टाटा, ये फोटो हुई वायरल

Ratan Tata एक ऐसा नाम है जिसे युवा से लेकर बूढ़े तक हर कोई जानता है। देश के विकास में उनका अहम योगदान माना जाता है। उन्होंने अब तक कई लोगों की जिंदगी बदली है। हाल ही में रतन टाटा ने इंस्टाग्राम पर अपने भाई के साथ एक फोटो पोस्ट की, जो वायरल हो गई है.रतन टाटा ने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर छोटे भाई जिमी टाटा के साथ एक फोटो शेयर की। अरबपति ने 1945 में ली गई अपने छोटे भाई के साथ अपनी एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साझा की। उन्होंने लिखा, “वो खुशी के दिन थे। 

Health Tips: पेट में गैस बनने पर कैसे सोना चाहिए? जानें तरीका और फायदेपेट में गैस बनने पर कैसे सोना चाहिए? जानें तरीका और…

Ratan Tata
Ratan Tata

इतनी संपत्ति के मालिक हैं जिमी टाटा
Ratan Tata संस और टाटा समूह की अन्य कंपनियों में शेयरधारक 82 वर्षीय जिमी बेहद सादा जीवन जीते हैं। वह कोलाबा में 2BHK फ्लैट में रहते हैं और उनके पास मोबाइल फोन भी नहीं है।हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट 2022 के मुताबिक रतन टाटा की कुल संपत्ति 3500 करोड़ रुपए है। जबकि उनके छोटे भाई जिम्मी टाटा गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं। कहा जाता है कि उन्हें सिंपल लाइफस्टाइल पसंद है। कई बार तो उनके आसपास रहने वाले भी यह नहीं समझ पाते कि वह रतन टाटा के भाई हैं।

क्या यह जिमी Ratan Tata की कहानी है?


Ratan Tata की तरह जिमी टाटा भी कुंवारे हैं। बता दें, रतन नवल टाटा ने हाल ही में 28 दिसंबर 2022 को अपना 85वां जन्मदिन मनाया। उनका जन्म 1937 में मुंबई में हुआ था। रतन का पालन-पोषण उनकी दादी ने किया। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के कैंपियन स्कूल में की और माध्यमिक शिक्षा कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल में पूरी की। उनके पास हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से कॉर्नेल यूनिवर्सिटी एडवांस्ड मैनेजमेंट प्रोग्राम से स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग के साथ आर्किटेक्चर में डिग्री है।

Ratan Tata 83 years old know 10 important things about him - Ratan Tata: 83  साल के हुए रतन टाटा, जानिए उनके बारे में 10 अहम बातें
Ratan Tata

Lifestyle: चम्मच के बजाय हाथों से भोजन करने से होते है कई फायदे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments