Thursday, February 9, 2023
Homeराष्ट्रीय न्यूज़Reliance Jio: Jio का ख़राब नेटवर्क सर्विस देश में बंद हो रही,...

Reliance Jio: Jio का ख़राब नेटवर्क सर्विस देश में बंद हो रही, पढ़िए पूरी खबर

Reliance Jio: देश में बंद हो रही Jio सर्विस, ख़राब नेटवर्क के चलते मोबाइलफोन और Jio नंबर हुए बेकार, मंगलवार की सुबह जिओ यूजर्स के लिए परेशानी भरी साबित हुई है। देश के विभिन्न इलाकों से Jio Network Outage और Jio Down की खबरे सामने आई है।

Reliance Jio: सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जियो यूजर्स ने सवाल भी पूछे हैं और शिकायत भी की है कि उनके मोबाइल में मंगलवार यानी 29 नवंबर की सुबह जियो नेटवर्क गायब हो गए तथा जियो नंबर ने तो कॉल मिल रही थी और न ही एसएमएस आ जा रहे थे। हालांकि कुछ घंटों बाद जियो सर्विस नॉर्मल हो गई लेकिन Jio Network Down ने उपभोक्ताओं का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ा दिया।

Reliance Jio
photo by google

Reliance Jio: Jio Network Outage ने मंगलवार 29 नवंबर की सुबह हजारों मोबाइल यूजर्स को परेशान कर दिया। सुबह-सुबह जिओ यूजर्स ने महसूस किया कि उनके मोबाइल नंबर से न तो कॉल लग पा रहा था और न ही एसएमएस सर्विस काम कर रही थी। शुरू में तो लोगों को लगा कि उनके मोबाइल फोन में कोई गड़बड है या फिर नेटवर्क में खराबी हो रही है।

Reliance Jio: कई लोगों ने तो फोन को रिस्टार्ट भी किया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ है। लेकिन कुछ ही देर बाद सोशल मीडिया में देश के अलग-अलग क्षेत्रों से Jio Down की जानकारी सामने आने लगी और लोगों को अहसास हुआ कि समस्या उनके फोन या ​नंबर में नहीं थी, बल्कि देश में रिलायंस जियो सर्विस ठप्प पड़ गई थी।

Reliance Jio: Jio का ख़राब नेटवर्क सर्विस देश में बंद हो रही, पढ़िए पूरी खबर

Reliance Jio: Jio Outage की खबरें देश के महानगरों में देखने को मिलती है। इनमें राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई जैसे शहरों शामिल थे। इन ईलाकों में कई जिओ यूजर्स के फोन से नेटवर्क सिग्नल पूरी तरह गायब हो गए तथा कई उपभोक्ताओं के फोन से कॉल लगनी बंद हो गई।

Reliance Jio: यहां ध्यान देने वाली सबसे बड़ी बात है कि ज्यादा समस्या उन जियो सर्किल्स में आई है जहां पर कंपनी अपना 5जी नेटवर्क (Jio 5G) लाईव कर चुकी है।

Reliance Jio
photo by google

5G नेटवर्क के चलते आ रही समस्या

Reliance Jio: रिलायंस जियो अपनी 5जी सर्विस व नेटवर्क को Jio True 5G कह रही है। देश के कई बड़े शहरों में कंपनी अपना 5जी नेटवर्क रोलआउट कर चुकी है तथा अभी भी 5जी सर्विस का विस्तार किया जा रहा है। लेकिन इन सबके बीच में देश में जियो नेटवर्क ही गायब हो जाना मोबाइल यूजर्स व जिओ उपभोक्ताओं के सामने बड़ा सवाल खड़ा कर गया है। जियो ग्राहकों का कहना है कि ऐसे 5जी नेटवर्क का भी क्या फायदा जहां फोन में सिग्नल ही पूरी तरह से गायब हो जाएं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments