Wednesday, February 8, 2023
HomeऑटोमोबाइलRoyal Enfield Electric Motorcycle: जल्द ही लॉन्च होने वाली है रॉयल एनफील्ड...

Royal Enfield Electric Motorcycle: जल्द ही लॉन्च होने वाली है रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक, जानें कैसे होंगे इसके फीचर्स

Royal Enfield Electric Motorcycleआजकल भारतीय ऑटो बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों का बड़ी डिमांड है और कंपनियां भी अब पेट्रोल डीजल वाहनों के बाद इलेक्ट्रिक सेगमेंट वाहनों को लॉन्च कर रही है। हाल में सामने आया है कि बाइक निर्माता रॉयल एनफील्ड कंपनी भी अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट बाइक लॉन्च करने की तैयारी में है। रॉयल एनफील्ड की इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

रॉयल एनफील्ड ने अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक को ‘इलेक्ट्रिक01 (Electric01) नाम दिया है। आज हम आपको इस इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स और लुक के बारे में बताते हैं। 


Royal Enfield Electric Motorcycle

Royal Enfield Electric Motorcycle

Noise TWS Air Buds 2: 40 घंटे के प्लेबैक के साथ भारत में हुआ लॉन्च हुई ईयरबड्स, मिल रहे और भी कई शानदार फीचर्स

Royal Enfield Electric Motorcycle: रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक डिजाइन 

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक की तस्वीर जारी की है, जिसमें इसका डिजाइन काफी आकर्षक और यूनीक नज़र आ रहा है। हालांकि अभी बाइक का फ्रंट हिस्सा ही देखा गया है, जिसमें ये इलेक्ट्रिक बाइक नियो विंटेज/क्लासिक स्टाइलिंग दिख रही है। वहीं, इस बाइक का फ्रंट सस्पेंशन भी रॉयल एनफील्ड की पुरानी बाइक्स के जैसा ही है। इसके साथ ही इसमें फ्यूल टैंक भी पारंपरिक डिजाइन वाला ही है और इसका चेसिस भी दो भागों में बंटा हुआ है, जो फ्यूल टैंक के ऊपर व नीचे की तरफ दिख रहा है। 

Royal Enfield's First Electric Bike to Be Launch in 3 to 4 years says MD  Siddhartha Lal | Royal Enfield फैंस के लिए अच्छी खबर! कंपनी ने बताया कब  लॉन्च करेगी पहली

Royal Enfield Electric Motorcycle

MP News : फिल्म विजय नंद के प्रमोशन के लिए इंदौर पहुंचे कई फिल्मी सितारे

इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स आये सामने 

Royal Enfield Electric Motorcycle: रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक में फीचर्स की बात करें तो इसके कॉन्सेप्ट मॉडल में ब्रांड बेहद आकर्षक नियो-विंटेज लुक दे ही है, जो इस बाइक को क्लासिक स्टाइल देगी। इसके अलावा इसमें हाई क्वालिटी के टैक्टाइल फिनिश और टच पॉइंट्स दिए गए हैं। वहीं, इस इलेक्ट्रिक बाइक में डिस्क ब्रेक और अलॉय व्हील के साथ फ्रंट में एक गर्डर फोर्क सस्पेंशन सेटअप देने की भी उम्मीद है। 

खास प्लेटफॉर्म पर तैयार हुई ई-बाइक

Royal Enfield Electric Motorcycle रॉयल एनफील्ड की आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी ने नए प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया है। इसलिए कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक बाइक में 250 से 300cc की पावर के जेनरेट करने की क्षमता होगी। 

Motorola: कम्पनी जल्द ही अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Moto Edge 40 Pro लांच ,जानिए फीचर्स और क्या होगी कीमत

Royal Enfield Electric Motorcycle: कब तक होगी लॉन्च 

Royal Enfield Electric Motorcycle: रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च होने में अभी काफी समय है, क्योंकि ये इलेक्ट्रिक बाइक अभी शुरूआती फेज में है। आपको बता दें, कंपनी इस बाइक को QFD (क्वालिटी फंक्शन डिवेलपमेंट) कॉन्सेप्ट बुला रही है। वहीं, कंपनी अपनी किसी भी बाइक को लॉन्च करने से पहले लंबे समय पर रोड टेस्टिंग करने के बाद ही लॉन्च करती है। 

Asus Laptops: आसुस ने लॉन्च की आन इन वन नई लैपटॉप सीरीज,जानिये फीचर्स और कीमत

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments