Sunday, February 5, 2023
HomeऑटोमोबाइलRoyal Enfield की पहली इलेक्ट्रिक बाइक होगी लांच जानें क्या है कीमत...

Royal Enfield की पहली इलेक्ट्रिक बाइक होगी लांच जानें क्या है कीमत और फीचर

Royal Enfield इलेक्ट्रिक बाइक का इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में रॉयल एनफील्ड ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर बयान जारी किया है।

Royal Enfield Electric Motorcycle: रॉयल एनफील्ड देश-विदेश में लगातार नए मॉडल लॉन्च कर रही है। कंपनी ने कुछ महीने पहले अपनी हंटर 350 बाइक को भारत में लॉन्च किया था। हाल ही में कंपनी ने Meteor 650 को ओवरसीज मार्केट में लॉन्च किया है, जिसे भारत में भी 2023 में लॉन्च किया जाएगा।

Royal Enfield Working On Electric Bike More New Models to Launch | हो जाइये  तैयार! Royal Enfield ला रहा है इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए कब होगी लॉन्च |  Patrika News
Royal Enfield

इसके बाद बुलेट 350 को भी नए इंजन और प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किए जाने की योजना है। हालांकि सभी ग्राहक कंपनी की इलेक्ट्रिक बाइक का इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में रॉयल एनफील्ड ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर बयान जारी किया है।

इससे पहले इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्ड तब सुर्खियों में आई थी जब रॉयल एनफील्ड हंटर 350 लॉन्च के दौरान प्रबंध निदेशक सिद्धार्थ लाल ने पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया था। उस समय उन्होंने कहा था कि कंपनी जल्द ही इलेक्ट्रिक एनफील्ड लॉन्च करने की योजना नहीं बना रही है, बल्कि इसके बजाय आर एंड डी के लिए समय ले रही है।

Royal Enfield
Royal Enfield

Health Tips: पुरुषों की समस्याएं के लिए फायदे मंद होता है कद्दू का बीज जानिए कैसे करे सेवन

अब आयशर मोटर्स के वार्षिक वित्तीय परिणाम सम्मेलन के दौरान, रॉयल एनफील्ड के सीईओ बी. गोविंदराजन ने उसी बिंदु को दोहराया, जिसमें कहा गया है कि यूके और भारत में कंपनी के तकनीकी केंद्रों पर अनुसंधान एवं विकास कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिक रॉयल एनफील्ड करीब तीन साल दूर है।

गोविंदराजन ने हंटर 350 की सफलता और यह कैसे रॉयल एनफील्ड प्रशंसकों का एक नया खंड बना रहा है, के बारे में भी बताया। गोविंदराजन का कहना है कि हंटर की शुरुआत के साथ क्लासिक 350 की बिक्री में कोई खास बदलाव नहीं आया है क्योंकि हंटर 350 एक अलग तरह की बाइक है।

कंपनी यूरोप में तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला ब्रांड है। उन्होंने कहा कि इस साल अंतरराष्ट्रीय बाजारों में आरई की सालाना वृद्धि 14 फीसदी रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments