Sunday, January 29, 2023
HomeऑटोमोबाइलToyota की इस कार के किलोमीटर देख नहीं होगा खुद पर यकीन,...

Toyota की इस कार के किलोमीटर देख नहीं होगा खुद पर यकीन, क्या देखी है इससे ज्यादा चली हुई गाड़ी

Toyota: क्या आपने कभी सोचा है कि आप अपनी नई कार को कितने साल तक चला सकते हैं या फिर आपने अधिकतम कितने सालों तक अपनी कार को चलाया है? अगर सरकार की बात करें तो भारत में आप 15 साल से ज्यादा पेट्रोल कार को नहीं चला सकते हैं लेकिन न्यूजीलैंड में रहने वाले हेब्ले की टोयोटा कार ने शायद अब तक के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं और यह कार 30 सालों से लगातार चलती आ रही है. हेबली की यह कार 20 लाख किलोमीटर का आंकड़ा पार कर चुकी है और वे इसे लगातार चला रहे हैं. 

Toyota
Toyota

Toyota: न्यूजीलैंड में रहने वाले ग्रेयम हेब्ले के पास 1993 की टोयोटा कोरोला (Toyota Corolla) कार है जिसे वो अब तक 20 लाख किलोमीटर तक चला चुके हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार इतना चलने के बाद भी यह कार बेहतर तरीके से काम कर रही है और हेब्ले का मानना है कि यह कार हमेशा रोड पर चलती रहेगी. 20 लाख किलोमीटर के आंकड़े को पार करते हुए हेब्ले ने कहा कि उन्हें इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा कि उनकी कार 2 मिलियन यानी 20 लाख किलोमीटर चल चुकी है. उन्होंने अपने करियर में पहली बार ऐसा कुछ देखा है.

Toyota Steps Up EV Development With 10 Available By 'early 2020' | Drive
Toyota

Toyota: हर सप्ताह 5000 किलोमीटर चलती है यह कार 

Toyota: हेब्ले 1968 से न्यूज पेपर डिलिवरी करने वालों के कॉन्ट्रैक्टर के तौर पर काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि वे हर हफ्ते अपनी टोयोटा कोरोला से 5000 किलोमीटर चलते हैं. उन्होंने यह कार जापान में सन 2000 में खरीदी थी और तब यह कार कुल 80 हजार किलोमीटर चली थी.

Toyota: वे आगे बताते हैं कि इस पुरानी कार को चलाने में उन्हें ज्यादा परेशानी नहीं हुई है. वे एक लोकल कार केयर स्टेशन पर इसकी हर दूसरे सप्ताह सर्विस करवाते हैं और यह सिलसिला पिछले 22 सालों से चलता आ रहा है. इसके अलावा उन्होंने व्हील बेयरिंग और कैमबेल्ट को 20 बार बदलवाने के अलावा उन्होंने इस पर और कोई बदलाव नहीं करवाया है. 

20 सालों तक चलाने के बाद भी Toyota Corolla से नहीं हुए बोर

Toyota: ग्रेयम हेब्ले 20 से ज्यादा सालों से यह कार चला रहे हैं और इसको लेकर उन्होंने कहा कि वे अपनी कार को बहुत प्यार करते हैं. आपको बता दें कि 1993 टोयोटा कोरोला एक स्टेशन वैगन है और यह फ्रंट-व्हील ड्राइव व्हीकल 1.8-लीटर इनलाइन फोर सिलेंडर इंजन के साथ आता है जो कि फाइव-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. यह इंजन 115hp की मैक्सिमम पावर और 156Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments