Sunday, January 29, 2023
Homeराष्ट्रीय न्यूज़Share Market Update: शेयर बाजार में तेजी, एचयूएल में उछाल तो हिंडाल्को...

Share Market Update: शेयर बाजार में तेजी, एचयूएल में उछाल तो हिंडाल्को पर दवाब

Share Market Update: नए साल 2023 के तीसरे कारोबारी हफ्ते का आज दूसरा दिन दिन है। चीन में कोरोना के बढ़ते कहर के कारण दुनियाभर के देश अलर्ट मोड पर आ गए हैं। इसका असर भारत समेत दुनियाभर के सर्राफा बाजार पर देखने को मिल रहा है। अंतर्राष्ट्रीय और अमेरिकी बाजार से मिल रहे मिले जुले संकेतों के बीच आज भारतीय घरेलू शेयर बाजार में तेजी के साथ कारोबार की शुरुआत हुई है। आज सेंसक्स और निफ्टी दोनों में बढ़त देखी जा रही है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों हरे निशान पर खुला है। आज सेंसेक्स में 49 और निफ्टी में 28 अंकों से ज्यादा की तेजी के साथ ट्रेडिंग की शुरुआत हुई।

Share Market Update
Share Market Update

Share Market Update: एशियाई बाजारों का मिलाजुला रुख

Share Market Update भारतीय बाजार की तरह एशिया बाजारों में भी आज बढ़त देखने को मिल रही है। हालांकि कई जगहों पर गिरावट का भी रूख है। सिंगापुर स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर सुबह 0.61 फीसदी की तेजी दिखी तो जापान के निक्‍केई पर 1.27 फीसदी तेजी देखी जा रही है। वहीं हांगकांग के बाजार में 1.02 फीसदी की गिरावट तो दक्षिण कोरिया का कॉस्‍पी 0.64 फीसदी के नरमी दर्ज की जा रही है।

सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में तेजी

Share Market Update इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन मंगलवार (17 January 2023) आज भारतीय शेयर बाजार में कोरोबार की शुरुआत हरे निशान के साथ हुई। आज बीएसई (BSE) का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्‍स (Sensex) 49 अंकों की उछाल के साथ 60,142 के स्तर पर खुला, जबकि एनएसई (NSE) का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 28 अंकों की तेजी के साथ 17,923 के स्तर पर खुला। निवशकों ने कल की गिरावट को पीछे छोड़कर आज खरीदारी पर जोर दिया और बाजार पर भरोसा जताया है।

इससे पहले सोमवार (16 January 2023) को बाजार में गिरावट दर्ज की गई। सेंसेक्‍स 168 अंकों की बड़ी गिरावट के साथ 60,093 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 62 अंकों की नरमी के साथ 17,895 के स्तर पर खुला।

Share Market Today : शुरुआती गिरावट के बाद आज बढ़त बना सकता है बाजार!  निवेशक किन शेयरों पर लगाएं दांव? - share market today bse sensex nse nifty  stock market on 20th
Share Market Update

बाजार का आज का हाल

आज सुबह शुरुआत में बीएसई में आज शुरुआत में करीब 1,602 कंपनियों में कारोबार की शुरुआत हुई। जिसमें से करीब 917 शेयर तेजी तो 517 गिरावट के साथ खुलीं। जबकि 168 कंपनियों के शेयर के भाव स्थिर रहे। वहीं आज 2 शेयर 52 हफ्ते के ऊपरी स्तर तो 1 शेयर 52 हफ्ते के निचले स्तर पर कारोबार कर रहे हैं।

आज के चढ़ने-गिरने वाले शेयर्स

– आज के चढ़ने वाले शेयर्स की बात करें तो एचयूएल, ग्रेसिम, लार्सन, एचसीएल, रिलायंस समेत कई कंपनियों के शेयर्स में तेजी देखी जा रही है।
– वहीं गिरने वाले शेयर्स पर नजर डालें तो हिन्डाल्को, टाटा स्टील, अदानी इंटरप्राइजेज, टाइटन कंपनी, टाटा कंज्यूमर समेत कई कंपनियों शेयर में गिरावट देखी जा रही है।

Health Tips:सुबह या रात कब पीना चाहिए दूध जानिए कितना फायदेमंद होता है शरीर के लिए

डॉलर के मुकाबले 24 पैसे की कमजोरी के साथ खुला रुपया

इस साल के तीसरे कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन आज मंगलवार को विदेशी मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोरी के साथ खुला है। आज शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 24 पैसे की कमजोरी के साथ 81.86 रुपये के स्तर पर खुला। वहीं पिछले कारोबारी दिन सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 29 पैसे की गिरावट के साथ 81.61 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था।

Bollywood: मलाइका अरोड़ा की छोटी बहन अमृता दिखती है बला की खूबसूरत,देखिये खूबसूरत तस्वीरें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments