Wednesday, February 8, 2023
Homeधर्म-त्यौहारShiv ji ke Upay: पूरे साल में सिर्फ 1 बार करें ये...

Shiv ji ke Upay: पूरे साल में सिर्फ 1 बार करें ये उपाय, साक्षात लक्ष्मी घर चलकर आएगी

Shiv ji ke Upay: तांत्रिक ग्रंथों में शिव के ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जो आपको हर संकट से बचा सकते हैं। यूं तो शिव का महामृत्युंजय मंत्र व्यक्ति के समस्त कष्टों को हर लेता है परन्तु यह हर किसी के बस की बात नहीं है। ऐसे में कुछ आसान से उपाय करके आप हर संकट से मुक्ति पा सकते हैं।

Shiv Ji Ke Upay
Shiv Ji Ke Upay

श्मशान को महादेव का क्रीडास्थल माना गया है। मान्यता है कि जो श्मशान स्थित शिव की पूजा करता है, उसके जीवन में कभी कोई ग्रह अपना दुष्प्रभाव दे ही नहीं सकता है। आचार्य अनुपम जौली के अनुसार शिव के कुछ उपाय (Shivji ke Upay) तुरंत असर दिखाते हैं। ये उपाय करने में आसान हैं और कभी भी किए जा सकते हैं। इन उपायों को करने से जीवन और घर में शांति आती है। जानिए ऐसे ही उपायों के बारे मेंShiv Ji Ke Upay

Tata Safari: टाटा सफारी मार्केट में गर्दा उड़ाने जबरदस्त माइलेज फीचर्स के साथ जाने कीमत

शिव के इन उपायों से बिगड़ी किस्मत भी बन जाएगी (Shiv Ji Ke Upay)

  • ज्योतिष में आठवें घर को मृत्यु का घर माना गया है। यहां पर सभी ग्रह अपना अशुभ प्रभाव ही देते हैं। यहीं से व्यक्ति की मृत्यु का विचार किया जाता है। ऐसे में यदि श्मशान स्थित शिव की शरण ली जाएं तो व्यक्ति हर संकट से मुक्त हो सकता है। किसी भी दिन श्मशान में जाएं और वहां पर शिव को प्रणाम कर वहीं के पानी से स्नान करें। ऐसा करना सभी तरह की आर्थिक समस्याओं को दूर कर देता है। स्नान के बाद भी महादेव को प्रणाम करें।
  • जब भी आप किसी श्मशान के पास से गुजरें तो मन ही मन वहां स्थित महादेव रूप कालभैरव का स्मरण कर उन्हें नमस्कार करें। इसके लिए आपको श्मशान में जाने की आवश्यकता नहीं है। इससे घर में घटने वाली सभी प्रकार की अशुभ घटनाएं रुक जाती हैं।Shiv Ji Ke Upay

Aaj ka Rashifal: आज 28 नवम्बर 2022 का ,जानिए दैनिक राशिफल

VASTU TIPS FOR MARRIAGE LIFE: वैवाहिक जीवन में मधुरता लाता है रजनीगंधा, रातों-रात चमक जाएगी किस्मत

शिव के ये उपाय भी है तुरंत लाभकारी

  • श्मशान स्थित कालभैरव के मंदिरों को भी जागृत माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार यदि किसी सिद्ध पुरुष या विद्वान पंडित के मार्गदर्शन में वहां स्थित भैरव जी की नियमित पूजा की जाए तो व्यक्ति के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं। भैरव को शिव का उग्र स्वरूप माना गया है। अतः इनकी पूजा में विशेष सावधानी रखनी चाहिए अन्यथा लाभ की जगह नुकसान भी हो सकता है।
  • शिव का रुद्राभिषेक भी समस्त कष्टों को दूर कर देता है। अतः यदि कभी विशेष संकट की घड़ी आन पड़े तो उनका अभिषेक अवश्य कराएं। यदि नौकरी पाना चाहते हैं तो गन्ने के ज्यूस से अभिषेक करते हैं, सुख के लिए दूध से अभिषेक करते हैं। इस प्रकार अलग-अलग उद्देश्यों के लिए अलग-अलग पदार्थों से अभिषेक किया जाता है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments