SINGRAULI SP ने आधा सैकड़ा से अधिक पुलिस कर्मियों को किया इधर से उधर, कारखास जस के तस

SINGRAULI SP ने आधा सैकड़ा से अधिक पुलिस कर्मियों को किया इधर से उधर, कारखास जस के तस


अनोखी आवाज़ सिंगरौली। पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह ने  बरगवां,  विन्ध्यनगर थाना प्रभारी व जयंत, निगरी चौकी प्रभारी की नई पदस्थापना की है।साथ ही जिले के विभिन्न थानों में पदस्थ लगभग आधा सैकड़ा से ज्यादा पुलिस कर्मियों का तबादला किया गया है। जानकारी के अनुसार रक्षित केंद्र में पोस्टिंग का इंतज़ार कर रहे निरीक्षक आरपी सिंह को बरगवां थाना प्रभारी बनाया गया है। बरगवां के थाना प्रभारी नागेन्द्र सिंह चौहान को रक्षित केंद्र भेजा गया है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

माडा थाना प्रभारी निरीक्षक रावेन्द्र द्विवेदी को विन्ध्यनगर  थाना प्रभारी की कमान सौंपी गयी है।  उप निरीक्षक रामायण प्रसाद मिश्रा को जयंत चौकी प्रभारी बनाया गया है और जयंत चौकी प्रभारी उप निरीक्षक अभिमन्यु द्विवेदी को रक्षित केंद्र भेजा गया है। एसपी श्री सिंह ने निगरी चौकी प्रभारी शीतला यादव को हटाकर कोतवाली बैढ़न भेजा है और कोतवाली बैढ़न से नीरज सिंह चौहान को निगरी चौकी प्रभारी पदस्थ किया गया है। इसके अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री सिंह द्वारा  पुलिस लाइन और विभिन्न थानों में पदस्थ आधा सैकड़ा से अधिक अन्य पुलिस कर्मियों का विभिन्न थानों में नई पदस्थापना आदेश जारी किये गए हैं।

हालांकि कारखास यथावत है जिस कारण इस ट्रांसफर पोस्टिंग की चारों ओर चर्चा हो रही है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कारखास जस के तस

लंबे समय बाद पुलिस महकमे में इतने पुलिसकर्मी इधर से उधर हुए हैं।  हलांकि गौर करने वाली बात यह है कि कारखास यथावत जमे हैं समझ नहीं आता कि इनका तबादला कौन करेगा और कब होगा..?  न जाने क्यों एसपी और जनप्रतिनिधियों की नजर से दूर रहते हैं यह कारखास । थाना प्रभारियों के साथ 2 से लेकर 5 की संख्या तक कारखास जो व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर गांधीजी की मुस्कान ढूंढने में जुटे रहते हैं और मलाई काट रहे हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सवाल यह है कि मलाई खाने के आदी हो चुके ऐसे कारखासो का तबादला लिस्ट कौन तैयार करेगा..?  क्योंकि यह वे कारखास होते हैं जो जनता की आवाज और उनके दर्द को सही स्थान पर पहुंचाने में अवरोधक बनते हैं ।लिहाजा अब तो यह देखना होगा कि इस सूची में कितने पुलिसकर्मी स्थानांतरित स्थान पर जाते हैं और कितने यथावत जमे रहते हैं।

शेष जल्द खरी-खरी में