सिरसा। भाजपा समर्थकों से हाथापाई को लेकर 20 किसानों पर मामला दर्ज

सिरसा। भाजपा समर्थकों से हाथापाई को लेकर 20 किसानों पर मामला दर्ज

 

 

 

 

 

 

हरियाणा के सिरसा जिले के ऐलनाबाद शहर के मुख्य बाजार स्थित गुरुद्वारा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के समर्थकों के साथ धक्का-मुक्की और गाली गलौज करने के आरोप में पांच नामजद समेत कम से कम 20 किसानों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

 

 

 

 

 

 

ऐलनाबाद थाना प्रभारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि भाजपा के ऐलनाबाद मंडलाध्यक्ष जसवीर सिंह चहल की शिकायत पर प्रदर्शनकारी किसानों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

चहल ने शिकायत में कहा है कि वह रविवार को भाजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा, ऐलनाबाद मार्किट कमेटी के पूर्व चेयरमैन अमीर चंद मेहता और अंजनी लड्ढा के साथ मुख्य बाजार में चुनाव प्रचार के दौरान गुरुद्वारा सिंह सभा में माथा टेकने के लिए गए थे। वहां नरेंद्र, राणा, सोनू बराड़, गुरमीत और निर्मल सिंह समेत 15-20 लोागों ने उनके साथ धक्का-मुक्की और गाली-गलौज करते हुए थप्पड़ मारे और उनका रास्ता रोक लिया। इससे उनकी समाजिक प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है।

 

 

 

 

 

 

शिकायतकर्ता के अनुसार, गोबिंद कांडा के साथ वह दो तीन अन्य जगहों पर भी गए और वहां भी इन्होंने पीछा कर गाली-गलौज और गंदे नारे लगाए जिससे इन प्रदर्शनकारियों ने पार्टी और अन्य कार्यकर्ताओं की सामाजिक प्रतिष्ठा को भी ठेस पहुंचाते हुए चुनाव प्रचार में बाधा डाली है।  

 

 

 

 

 

ऐलनाबाद विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा के सिरसा रोड के अम्बेडकर चौक पर चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के समय रविवार को किसानों ने जमकर बवाल किया। राज्य विधानसभा उपाध्यक्ष रणवीर सिंह गंगवा और सिरसा के विधायक गोपाल कांडा ने संयुक्त रूप से इस कार्यालय का उद्घाटन किया और गोबिंद कांडा को जीत का आशीर्वाद दिया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य देवी लाल और अन्य भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। वहीं, दूसरी ओर किसानों ने कार्यालय उद्घाटन के दौरान जमकर बवाल किया और भाजपा नेताओं को काले झंडे दिखाए। किसानों के आंदोलन के दृष्टिगत भारी पुलिस बल, रैपिड एक्शन फोर्स और केंद्रीय सुरक्षा बल के जवान तैनात किए गए थे। जवानों ने कड़ी मशकत से किसानों को भाजपा के कार्यालय में घुसने से रोका।